Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारतीय महिला ए टीम ने दौरे पर तोड़ा अपनी लगातार 5 हार का सिलसिला, ऑस्ट्रेलिया को दी 171 रनों की बड़ी मात

भारतीय महिला ए टीम ने दौरे पर तोड़ा अपनी लगातार 5 हार का सिलसिला, ऑस्ट्रेलिया को दी 171 रनों की बड़ी मात

भारतीय महिला ए टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां पर उन्हें पहले टी20 सीरीज के मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा तो वहीं 50 ओवर्स की सीरीज के पहले 2 मैच भी टीम ने गंवा दिए। अब इस हार के सिलसिले को भारतीय महिला ए टीम ने तोड़ते हुए 171 रनों की बड़ी जीत तीसरे 50 ओवर्स के मैच में हासिल की है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: August 18, 2024 14:49 IST
IND-A Women vs AUS-A Women- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय महिला ए टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे 50 ओवर्स के मैच में दी 171 रनों की बड़ी मात

INDW-A vs AUSW-A 3rd One-Day Match: भारतीय महिला ए टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जिसमें टीम ने तीसरे 50 ओवर्स मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए उसे 171 रनों से अपने नाम किया है। अब तक इस दौरे पर भारतीय महिला ए टीम को लगातार 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था, जिसमें तीन टी20 और दो 50 ओवर्स मैच शामिल हैं। वहीं इस लगातार हार के सिलसिले को तोड़ते हुए उन्होंने तीसरे 50 ओवर्स मैच को एकतरफा तरीके से अपने नाम किया है। इस मुकाबले में भारतीय महिला ए टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 243 रनों का स्कोर बनाया था तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम सिर्फ 72 रनों के स्कोर पर सिमट गई।

प्रिया मिश्रा ने दिखाया गेंद से कमाल, ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम भेजी पवेलियन

इस तीसरे 50 ओवर्स के मैच में 244 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम की शुरुआत बेहद ही खराब देखने को मिली जिसमें उन्होंने 55 के स्कोर तक अपनी आधी टीम को गंवा दिया था। यहां से उनके लिए मुकाबले में वापसी करना बिल्कुल भी आसान काम नहीं था और पूरी टीम सिर्फ 72 के स्कोर पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम के 8 खिलाड़ी ऐसे थे जो इस मुकाबले में दहाई का आंकड़ा भी छूने में कामयाब नहीं हो सके। ऑस्ट्रेलिया की पारी में सबसे ज्यादा 22 रनों की पारी ओपनिंग बल्लेबाज मैडी डार्के ने खेली। वहीं भारतीय महिला ए टीम की गेंदबाजी को लेकर बात की जाए तो उसमें प्रिया मिश्रा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 5 ओवर्स में सिर्फ 14 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए। वहीं कप्तान मिनू मानी ने 2 जबकि सोप्पाधंडी यशश्री, मेघना सिंह और साईका इशाक ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

बल्लेबाजी में एकबार फिर से दिखा राघवी बिष्ट का कमाल

भारतीय महिला ए टीम के तीसरे 50 ओवर्स मुकाबले में बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें राघवी बिष्ट के बल्ले का कमाल एकबार फिर से देखने को मिला जिसमें उन्होंने 64 गेंदों में शानदार 53 रनों की पारी खेली तो वहीं तेजल हसब्निस के बल्ले से भी 50 रन देखने को मिले। इसके अलावा सजीवन संजना ने 40 तो कप्तान मिनू मानी ने 34 रनों की अहम पारी खेलते हुए टीम का स्कोर इस मुकाबले में 243 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम के लिए इस मैच में मैटलान ब्राउन ने 3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

U19 Women T20 World Cup 2025 के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इन टीमों से होगा भारत का सामना

गयाना टेस्ट दर्ज हुआ शर्मनाक लिस्ट में, एक या दो नहीं बल्कि 11 बल्लेबाजों के साथ घटी ये घटना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement