Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND W vs NEP W Asia Cup: टी20 एशिया कप में नेपाल से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानें कहां देख सकेंगे LIVE मुकाबला

IND W vs NEP W Asia Cup: टी20 एशिया कप में नेपाल से भिड़ेगी भारतीय टीम, जानें कहां देख सकेंगे LIVE मुकाबला

India Women vs Nepal Women: टी20 एशिया कप 2024 में भारतीय महिला टीम और नेपाल महिला टीम के बीच 23 जुलाई को मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर आसानी से सेमीफाइनल में जगह पक्की कर सकती है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 22, 2024 19:49 IST
Nepal Women vs Indian Women- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PTI Nepal Women vs Indian Women

India Women vs Nepal Women T20 Asia Cup 2024: महिला टी20 एशिया कप 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। भारतीय महिला टीम ने अपने दोनों शुरुआती मैच जीते हैं। अब 23 जुलाई को भारतीय महिला टीम का मैच नेपाल महिला टीम से दाम्बुला के मैदान पर होगा। मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा और इसका टॉस 6.30 बजे से होगा। आइए जानते हैं, आप इस मैच का लाइव कहां देख सकते हैं। 

इस चैनल पर देख सकते हैं लाइव मुकाबला

भारतीय महिला टीम और नेपाल महिला टीम के बीच मुकाबले का टीवी पर प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल पर किया जाएगा। वहीं, मोबाइल पर आप इस मैच को भारत में डिज्नी+हॉटस्टार पर फ्री में देख सकते हैं। इसके लिए बस आपको डाटा खर्च करने की जरूरत है। 

भारतीय महिला टीम ने जीते हैं लगातार दो मैच

भारतीय महिला टीम ने टी20 एशिया कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया है। टीम ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है। भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था। इसके बाद दूसरे मैच में यूएई की टीम को 78 रनों से शिकस्त दी। टीम के 2 मैचों में चार अंक हैं और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने से सिर्फ एक कदम दूर है। अब आखिरी मैच नेपाल के साथ है और इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। 

दूसरी तरफ नेपाल महिला टीम ने टी20 एशिया कप में 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से एक जीता है और एक हारा है। टीम के दो अंक हैं और वह ग्रुप में तीसरे नंबर पर मौजूद  है और उसका नेट रन रेट माइनस 0.819 है। पाकिस्तानी महिला टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है और पाकिस्तान का नेट रन रेट (+0.497) नेपाल की टीम से ज्यादा है। ऐसे में नेपाल को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा यह भी दुआ करनी होगी कि पाकिस्तानी महिला टीम अपना आखिरी मैच यूएई से हार जाए। 

महिला टी20 एशिया कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

भारत की महिला टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा , जेमिमा रोड्रिग्स , ऋचा घोष (विकेटकीपर), उमा छेत्री (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, तनुजा कंवर, सजना सजीवन -

ट्रेवलिंग रिजर्व: श्वेता सहरावत, साइका इशाक, मेघना सिंह

नेपाल महिला टीम: इंदु वर्मा (कप्तान), काजोल श्रेष्ठ, रूबीना छेत्री, सबनम राय, सीता राणा मगर, राजमती ऐरी, पूजा महतो, बिंदू रावल, रोमा थापा, ममता चौधरी, कबिता जोशी, कबिता कुंवर, डॉली भट्टा, कृतिका मारासिनी , समझाना खड़का।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2030 में बढ़ेगी टीमों की संख्या, ICC ने लगाई मोहर 

Charlie Cassell: इस गेंदबाज ने डेब्यू ODI में ही बनाया अनोखा कीर्तिमान, 7 विकेट लेकर मचा दी सनसनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement