Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

INDW vs SAW: भारतीय महिला टीम की ऐतिहासिक जीत, एकमात्र टेस्ट में अफ्रीका को 10 विकेट से दी मात

INDW vs SAW: भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज के मुकाबले को 10 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच की चौथी पारी में भारत को 37 रनों का टारगेट मिला था।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: July 01, 2024 15:57 IST
India Women vs South Africa Women- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को एक मैच की टेस्ट सीरीज के मुकाबले में 10 विकेट से हराया।

भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे एक मैच की टेस्ट सीरीज को खेल के चौथे दिन 10 विकेट से अपने नाम किया। टीम इंडिया को इस मैच की चौथी पारी में 37 रनों का टारगेट मिला था, जिसे शेफाली वर्मा और शुभा सतीश की ओपनिंग जोड़ी ने बिना किसी नुकसान के हासिल किया। भारतीय महिला टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि जब टीम ने किसी टेस्ट मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया है। वहीं घर पर टीम इंडिया ने ये कारनामा दूसरी बार किया है। शेफाली वर्मा के बल्ले से दूसरी पारी में नाबाद 24 रन तो शुभा सतीश ने 13 रन बनाए।

भारतीय टीम के फिरकी गेंदबाजों ने दिखाया अपना जलवा

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 603 रन बनाकर अपनी पारी को घोषित कर दिया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी महिला टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 266 रन बनाकर सिमट गई जिसमें भारत की तरफ से गेंदबाजी में स्नेह राणा का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 25.3 ओवर्स में 77 रन देते हुए 8 विकेट अपने नाम किए थे। साउथ अफ्रीकी टीम को फालोऑन का सामना करना पड़ा जिसमें उनकी तरफ से दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला हालांकि टीम इस मैच में अपनी हार को नहीं बचा सकी। अफ्रीकी टीम की तरफ से दूसरी पारी में सुने लुस ने 109 तो कप्तान वोल्वाडार्ट ने 122 रनों की पारी खेली जिसके दम पर टीम 373 रनों के स्कोर तक पहुंच सकी।

दूसरी पारी में तीन गेंदबाजों ने हासिल किए 2-2 विकेट

साउथ अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ भारत की तरफ से उनकी दूसरी पारी में गेंदबाजी में तीन गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने 2-2 विकेट हासिल किए। इस मैच में स्नेह राणा ने कुल 10 विकेट अपने नाम किए। वहीं भारतीय टीम की तरफ से इस मुकाबले में बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उसमें शेफाली वर्मा के बल्ले से पहली पारी में 205 तो वहीं स्मृति मंधाना के बल्ले से 149 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली थी। इसके अलावा ऋचा घोष ने 86 तो वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 69 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप में अमेरिका को मिले पाकिस्तान से ज्यादा पैसे, सिर्फ 2 मैच जीतकर USA ने किया कमाल

RCB की टीम का बड़ा फैसला, इस दिग्गज को बनाया मेंटर; जीत चुका है T20 वर्ल्ड कप का खिताब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement