Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Women Asia Cup 2024: भारत-पाकिस्तान की सेमीफाइनल में हुई एंट्री, ये 2 टीमें टूर्नामेंट से बाहर

Women Asia Cup 2024: भारत-पाकिस्तान की सेमीफाइनल में हुई एंट्री, ये 2 टीमें टूर्नामेंट से बाहर

Indian Women Team: भारतीय महिला टीम ने नेपाल को हराकर टी20 एशिया कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम के लिए मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 24, 2024 2:44 IST
Women Asia Cup Teams- India TV Hindi
Image Source : PTI Women Asia Cup Teams

Indian Women Team vs Nepal Women Team: महिला टी20 एशिया कप 2024 में भारतीय टीम ने नेपाल को 82 रनों से हरा दिया है और इसी के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। मैच में भारतीय टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। इसके बाद बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम ने 178 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में नेपाल महिला टीम सिर्फ 96 रन ही बना पाई। भारत के लिए शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इन दोनों ही प्लेयर्स ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की। 

ये दो टीमें टी20 एशिया कप 2024 से हुईं बाहर

महिला टी20 एशिया कप के ग्रुप-ए से भारत और पाकिस्तान की टीमों ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। भारतीय टीम ने जहां ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच जीते थे। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम ने 3 में से दो मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। ग्रुप-ए से भारत और पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचते ही नेपाल महिला टीम और यूएई की महिला टीम एशिया कप 2024 से बाहर हो गईं हैं। वहीं दूसरे ग्रुप से अभी तक एक भी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंची है। 

दीप्ति शर्मा ने हासिल किए तीन विकेट

नेपाल महिला टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसी वजह से टीम को करारी हार झेलनी पड़ी। टीम के लिए सीता राणा ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए। उनके अलावा इंदु वर्मा ने 14 रन, रुबिना छेत्री ने 15 रन और बिंदु रावल ने 17 रन बनाए। बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से टीम 20 ओवर में सिर्फ 96 रन ही बना पाई। भारत के लिए दीप्ति शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रही। उन्होंने अपने चार ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए और मैच में किफायती गेंदबाजी की। इसके अलावा अरुंधति रेड्डी और राधा यादव को 2-2 विकेट मिले। एक विकेट रेणुका ठाकुर सिंह को मिला।  

शेफाली वर्मा ने लगाया अर्धशतक

इस मैच में भारतीय महिला टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर नहीं खेली और उन्हें रेस्ट दिया गया। उनकी जगह स्मृति मंधाना को कप्तानी करने का चांस मिला। फिर स्मृति मंधाना ओपनिंग करने के लिए भी नहीं आईं। इसी वजह से दयालन हेमलता को ओपनिंग करने को मिली। भारतीय टीम के लिए हेमलता और शेफाली वर्मा ने बेहतरीन खेल दिखाया। इन दोनों ही प्लेयर्स ने 122 रनों की साझेदारी की थी। शेफाली जहां अपने शतक से चूक गईं और 81 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं हेमलता ने 47 रन बनाए। इसके अलावा जेमिमा रोड्रिगेज ने 28 रन का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही भारतीय टीम बड़ा स्कोर बना पाई। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। 

यह भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मान ली 'हार', अब ICC पर छोड़ दिया ये बड़ा काम

नीरज चोपड़ा को गोल्ड जीतने के लिए 2 प्लेयर्स से मिलेगी कड़ी चुनौती! पेरिस ओलंपिक में रहना होगा सावधान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement