Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. क्या बांग्लादेश की जगह भारत में खेला जाएगा महिला टी20 वर्ल्ड कप? जानें जय शाह ने क्या कहा

क्या बांग्लादेश की जगह भारत में खेला जाएगा महिला टी20 वर्ल्ड कप? जानें जय शाह ने क्या कहा

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि क्या भारत बांग्लादेश की जगह महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन करेगा या नहीं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 15, 2024 16:25 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय महिला क्रिकेट टीम

बांग्लादेश में जारी राजनीतिक संघर्ष का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है। आपको बता दें कि शेड्यूल के अनुसार महिलाओं के टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन बांग्लादेश में किया जाना है, लेकिन देश में चल रहे अशांति के कारण वर्ल्ड कप को दूसरे देश में शिफ्ट किया जा सकता है। ऐसे में बातें सामने आई थी कि इस वर्ल्ड कप आयोजन अब बांग्लादेश के जगह भारत में किया जाएगा। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने इस मुद्दे को लेकर खुलासा कर दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक संघर्ष के कारण आयोजन स्थल में बदलाव होने की स्थिति में भारत आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी नहीं करेगा।

जय शाह ने आईसीसी को किया मना

जय शाह ने इस बात का भी खुलासा किया कि आईसीसी ने बीसीसीआई से संपर्क कर पूछा था कि क्या वह बांग्लादेश में छात्रों के नेतृत्व में हुए विद्रोह के बाद वर्ल्ड कप का आयोजन करेगा, जिसके कारण प्रधानमंत्री शेख हसीना को देश छोड़कर भागना पड़ा था। शाह ने बुधवार, 14 अगस्त को टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा कि ICC हमसे पूछा है कि क्या हम वर्ल्ड कप का आयोजन करेंगे। मैंने साफ तौर पर मना कर दिया है। दरअसल सरकारी नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में छात्रों के नेतृत्व में किया गया विरोध प्रदर्शन एक बड़े और हिंसक आंदोलन में बदल गया और शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग को सत्ता से बाहर कर दिया। संघर्ष इतना बढ़ गया कि हसीना को भारत में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

लगातार दो वर्ल्ड कप नहीं करवाएगा भारत 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 सितंबर-अक्टूबर में बांग्लादेश में खेला जाना है, और यदि मेजबान देश में स्थिति गंभीर बनी रहती है तो आईसीसी टूर्नामेंट को ट्रांसफर करने के संभावित विकल्पों पर विचार कर रहा है। शाह ने बीसीसीआई द्वारा भारत में इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी से इनकार करने के पीछे का कारण बताया। उन्होंने कहा कि अभी मानसून चल रहा है और इसके अलावा हम अगले साल महिला वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भी करेंगे। मैं किसी भी तरह का संकेत नहीं देना चाहता कि मैं लगातार वर्ल्ड कप आयोजित करना चाहता हूं। अब जब भारत इस खेल से बाहर हो गया है, तो आईसीसी के पास एशिया में केवल दो ही विकल्प बचे हैं। श्रीलंका या यूएई।

यह भी पढ़ें

पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल से मिले PM मोदी

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, सीरीज से पहले ही बाहर हुआ घातक गेंदबाज; रिप्लेसमेंट का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement