Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs ZIM 3rd T20I: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ​बदलाव पक्का, इस खिलाड़ी का बाहर होना तय

IND vs ZIM 3rd T20I: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ​बदलाव पक्का, इस खिलाड़ी का बाहर होना तय

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला आज हरारे में खेला जाएगा। इस बीच भारत की प्लेइंग इलेवन में एक से दो बदलाव हो सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 10, 2024 7:01 IST
shubman gill - India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ​बदलाव पक्का

India vs Zimbabwe 3rd T20I: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में आज तीसरा और अहम मुकाबला खेला जाना है। अभी तक जो दो मैच हुए हैं, उसमें दोनों टीमों ने एक एक मैच जीता है और यही कारण है कि सीरीज बराबरी पर चल रही है। इस बीच आज के मैच की बात की जाए तो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव पक्का नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए होना है, क्योंकि पहले दो मैचों के लिए अलग स्क्वाड था और बाद के तीन मैचों के लिए अलग स्क्वाड है। ऐसे में कुछ बदलाव तो तय नजर आ रहे हैं। 

बीसीसीआई ने स्क्वाड में किया था बदलाव 

बीसीसीआई ने जब जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था। तब टी20 वर्ल्ड कप की टीम के भी कुछ खिलाड़ी इसमें शामिल कर लिए गए थे। लेकिन बाद में बदलाव करते हुए तीन खिलाड़ी इधर से उधर किए गए। हालांकि ये बदलाव केवल दो ही मुकाबलों के लिए किए गए थे। अब जो पुराना स्क्वाड था, वही खेलता हुआ नजर आएगा। पहले दो और बाद के तीन मैचों के लिए तीन खिलाड़ी बदले गए थे। पहले तीन मैचों के लिए साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में लिया गया था। इसमें से केवल साई सुदर्शन ही ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्हें दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। हालांकि इसके बाद भी उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। कप्तान शुभमन गिल ने जितेश शर्मा और हर्षित राणा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी। अब ये खिलाड़ी बाकी तीन मैचों के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

भारत की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं दो बदलाव

बात अगर आखिरी तीन मुकाबलों की करें तो इन तीन खिलाड़ियों को रिप्लेस कर संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन की वापसी हो रही है। ऐसे में साई सुदर्शन का आज के मैच से बाहर जाना करीब करी​ब तय है। क्योंकि वो तो स्क्वाड में ही नहीं हैं। ऐसे में संजू सैमसन की एंट्री हो सकती है, वे विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वे टी20 वर्ल्ड कप की टीम का भी हिस्सा थे। लेकिन वि​श्व विजेता भारतीय टीम के लिए उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं यशस्वी जायसवाल को भी प्लेइंग इलेवन में लिया जा सकता है। लेकिन वे खेलेंगे कहां, ये जरूर देखना होगा। पिछले दो मैचों में कप्तान शुभमन​ गिल के साथ अभिषेक शर्मा पारी का आगाज कर रहे हैं। इन दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की है। खास तौर पर अभिषेक शर्मा ने तो दूसरे ही मुकाबले में विस्फोटक शतक जड़कर अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं तीसरे नंबर पर रुतुराज गायकवाड खेल रहे हैं। उन्होंने भी ठीक बल्लेबाजी की है। ऐसे में अगर यशस्वी की एंट्री होती भी है तो हो सकता है कि उन्हें नीचे खेलने का मौका मिले। हालांकि इस पर मोहर तभी लगेगी, जब कप्तान शुभमन गिल टॉस पर आकर आज के मैच की प्लेइंग इलेवन का ऐलान करेंगे। 

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के तीसरे मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।

यह भी पढ़ें 

'कोहली की जगह लेना मुश्किल'; नंबर-3 पर खेल रहे रुतुराज गायकवाड़ ने तीसरे टी20 से पहले दिया बड़ा बयान

टूटने से बच जाएगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, ये खिलाड़ी अब खेलेगा अपना आखिरी मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement