Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: पहले ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, इन प्लेयर्स को डायरेक्ट एंट्री

IND vs SL: पहले ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन, इन प्लेयर्स को डायरेक्ट एंट्री

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच शुरू होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 2 अगस्त को खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है, ये सबसे बड़ा सवाल है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2024 13:42 IST
virat kohli shubman gill - India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SL पहले ODI में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

India vs Sro Lanka 1st ODI Predicted Playing XI: भारत और श्रीलंका के बीच अब वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इससे पहले भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में तीन टी20 मैचों की सीरीज में श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया किया था। लेकिन अब फॉर्मेट अलग है और टीम भी पूरी तरह से बदली हुई नजर आएगी। विश्व क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार फिर से मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। इस बीच सवाल ये उठना शुरू हो गया है कि सेलेक्टर्स ने सीरीज के लिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ी चुन लिए हैं, ऐसे में रोहित शर्मा पहले वनडे मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में किसे लेंगे। 

रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल करेंगे ओपनिंग, तीसरे नंबर पर विराट कोहली 

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा ही कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं। इस बीच वे सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही मुकाबले में उतरेंगे। उनके साथ शुभमन गिल भी चुने गए हैं। वे टीम के उपकप्तान भी हैं। यानी ओपनिंग जोड़ी को लेकर ज्यादा कुछ टेंशन नहीं है। यानी सलामी जोड़ी करीब करीब तय है। इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली का आना भी पक्का है। वे एक बार फिर से मैदान में नजर आएंगे। इतना ही नहीं विराट कोहली के निशाने पर कुछ कीर्तिमान भी रहने वाले हैं, जो वे तोड़ सकते हैं। इसके बाद बारी आएगी नंबर चार की। इसको लेकर जरूर थोड़ा सस्पेंस बना हुआ है। 

श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत भी टीम का हिस्सा 

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल दोनों को टीम में जगह दी गई है। साथ ही ऋषभ पंत भी हैं। माना जा रहा है कि कीपर के तौर पर ऋषभ पंत ही होंगे। लेकिन श्रेयस अय्यर और केएल राहुल में से एक को ही मौका मिलने की संभावना है। केएल राहुल बाजी मार सकते हैं। लेकिन आखिरी मिनट में अगर श्रेयस अय्यर भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो जाएं तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। यानी इन ​तीन खिलाड़ियों में से संभावना दो के ही खेलने की है। अब कप्तान रोहित शर्मा कोच के साथ मिलकर क्या फैसला करते हैं, इसका खुलासा तो उसी वक्त होगा, जब टॉस होगा। 

अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर दोनों को मिल सकता है मौका 

दरअसल श्रेयस और केएल में से एक ही बल्लेबाज के खेलने की संभावना इसलिए भी है, क्योंकि भारत की कोशिश दो आलराउंडर को लेकर मैदान में उतरने की होगी। अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर दोनों टीम का हिस्सा हैं, लिहाजा उम्मीद की जानी चाहिए कि ये दोनों साथ साथ खेलते हुए दिख सकते हैं। क्योंकि ये दोनों कमाल की गेंदबाजी के साथ ही बेहरतीन बल्लेबाजी भी करने की क्षमता रखते हैं। इसके बाद तीसरे स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव खेलते हुए दिख सकते हैं। वहीं अगर तीन तेज गेंदबाजों की बात की जाए तो मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और खलील अहमद का दावा इस वक्त काफी मजबूत माना रहा है। ये एक संभावित टीम है, इसमें कुछ बदलाव भी रोहित शर्मा कर सकते हैं। उनकी क्या रणनीति होगी, ये भी देखना दिलचस्प होने वाला है। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद। 

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रियान पराग, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, हर्षित राणा।

यह भी पढ़ें 

IND vs SL 1st ODI: भारत बनाम श्रीलंका के बीच पहले वनडे में मंडरा रहे बादल, इतने प्रतिशत हैं बारिश के चांस

Olympics 2024 Medal Tally: इस देश ने किया टॉप, भारत कहां पहुंचा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement