Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, रोहित शर्मा और विराट कोहली आएंगे नजर

IND vs SL: वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, रोहित शर्मा और विराट कोहली आएंगे नजर

IND vs SL: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंच गई है। सीरीज का पहला मुकाबला दो अगस्त को होगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 29, 2024 16:52 IST
rohit sharma virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SL रोहित शर्मा और विराट कोहली आएंगे नजर

India vs Sri Lanka ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच अभी बाकी है। हालांकि पहले दो मैच जीतकर भारत ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में सीरीज पहले ही अपने नाम कर ​ली है। इस बीच वनडे सीरीज की तैयारी भी शुरू हो गई है। एक दिवसीय सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच गई है। खास बात ये है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी एक बार फिर से मैदान पर नजर आएगी। टी20 इंटरनेशनल से ये दोनों खिलाड़ी रिटायरमेंट का ऐलान चुके हैं। 

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 2 अगस्त को 

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसका पहला मुकाबला 2 अगस्त को खेला जाएगा। इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली सहित कई बड़े खिलाड़ी कोलंबो पहुंच गए हैं। सीरीज की खास बात ये है कि वनडे विश्व कप 2023 के बाद कोहली और रोहित पहली बार वनडे मुकाबले के लिए मैदान में उतरेंगे। रोहित और कोहली रविवार रात श्रीलंका के आईपीसी रत्नदीपा होटल पहुंचे। वनडे टीम सोमवार को यानी आज नेट सेशन में भाग लेगी। जो खिलाड़ी वनडे और टी20 सीरीज यानी दोनों के लिए चुने गए हैं, वे आखिरी मुकाबला खेलकर 30 जुलाई को पल्लेकेले में एक साथ जुड़ जाएंगे। 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिहाज से अहम है भारत के लिए ये सीरीज 

वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त को कोलंबो में होगी। इसके बाद तीनों मैच आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। दूसरा वनडे 4 अगस्त को और सीरीज का आखिरी मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा। ये सीरीज अगले साल होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिहाज से काफी ज्यादा अहम होने वाली है। इन तीन मैचों के बाद तीन और वनडे मैच भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले खेलेगी। 

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।

यह भी पढ़ें 

Olympics 2024: मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी लाएगी एक और मेडल! गोल्ड सिल्वर पक्का करने से चूकी

Olympics 2024: लक्ष्य सेन की पहली जीत नहीं की जाएगी काउंट, इसलिए लिया गया ये फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement