Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND-W vs PAK-W Live: टीम इंडिया की जबरदस्त शुरुआत, पॉवर प्ले में दिए पाकिस्तान को बैक टू बैक झटके
Live now

IND-W vs PAK-W Live: टीम इंडिया की जबरदस्त शुरुआत, पॉवर प्ले में दिए पाकिस्तान को बैक टू बैक झटके

IND-W vs PAK-W Live Updates: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपने ग्रुप मुकाबले में आज पाकिस्तान महिला टीम का सामना कर रही है। इस मैच में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 06, 2024 15:55 IST
IND vs PAK Womens T20 World Cup Match Live Score- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम पाकिस्तान आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 मैच लाइव स्कोर।

IND-W vs PAK-W Live Updates: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा मुकाबला आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान टीम की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। पाकिस्तान की टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में जहां एक बदलाव किया है तो भारतीय टीम में पूजा वस्त्राकर चोटिल होने की वजह से इस मैच में नहीं खेल रही हैं। ग्रुप-ए में शामिल दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है। भारतीय टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 58 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा, जिससे उनका नेट रनरेट इस समय अपने ग्रुप में सबसे खराब है। वहीं पाकिस्तान की टीम ने मेगा टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ करते हुए अपने पहले मैच में श्रीलंका को 31 रनों से मात दी। अभी ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान की टीम जहां 2 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है तो वहीं भारतीय टीम सबसे अंतिम पायदान पर है।

यहां पर देखिए भारत बनाम पाकिस्तान महिला टी20 वर्ल्ड कप मैच का लाइव स्कोर

 

Latest Cricket News

Live updates :IND vs PAK Womens T20 World Cup 2024 Match Live Score Update

Auto Refresh
Refresh
  • 3:50 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन 4 ओवर्स में दिए सिर्फ 18 रन

    भारतीय गेंदबाजों का पाकिस्तान के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप मुकाबले में अब तक 4 ओवर्स में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने एक विकेट हासिल करने के साथ सिर्फ 18 रन दिए हैं।

  • 3:46 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पाकिस्तान ने 3 ओवर्स में बनाए 17 रन

    पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मुकाबले में 3 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद एक विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं। मुनीबा अली 2 चौके लगाने के बाद 11 रन बनाकर खेल रही हैं, तो वहीं सिदरा अमीन 3 रन बनाकर नाबाद हैं।

  • 3:40 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    2 ओवर्स के बाद पाकिस्तान का स्कोर 5 रन

    महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 ओवर्स का खेल खत्म होने पर एक विकेट के नुकसान पर 5 रन बना लिए हैं। सिदरा अमीन 2 और मुनीबा अली 3 रन बनाकर खेल रही हैं।

  • 3:37 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    रेणुका सिंह ने गुल फिरोजा को भेजा पवेलियन

    भारतीय टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने पाकिस्तान को पहले ही ओवर में झटका दिया है, जिसमें उन्होंने गुल फिरोजा को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेजा है। पाकिस्तान की टीम ने एक के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया है। अब मुनीबा का साथ देने सिदरा अमीन बल्लेबाजी करने उतरी हैं।

  • 3:32 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    मुनीबा और फिरोजा पाकिस्तानी की तरफ से ओपनिंग में उतरी

    भारत के खिलाफ महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है, जिसमें उनकी तरफ से पारी की शुरुआत करने मुनीबा और फिरोजा उतरी हैं।

  • 3:12 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत की प्लेइंग 11

    स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, एस सजना, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह।

  • 3:11 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पाकिस्तान टीम की प्लेइंग 11

    मुनीबा अली (विकेटकीपर), गुल फिरोजा, सिदरा अमीन, निदा डार, आलिया रियाज, ओमैमा सोहेल, फातिमा सना (कप्तान), तुबा हसन, नाशरा संधू, सैयदा अरूब शाह, सादिया इकबाल।

  • 3:10 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पाकिस्तान महिला टीम ने जीत टॉस

    आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए में भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तानी महिला टीम की कप्तान फातिमा सना ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

  • 2:43 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    कैसा रहेगा मौसम भारत बनाम पाकिस्तान के मैच के दौरान मौसम

    भारत बनाम पाकिस्तान के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो वह पूरी तरह से साफ रहने की उम्मीद है साथ ही बारिश का कोई खतरा नहीं है।

  • 2:10 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड रिकॉर्ड

    भारत महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच अभी तक कुल 15 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 12 में भारतीय टीम ने बाजी मारी है और सिर्फ 3 में पाकिस्तानी महिला टीम को जीत मिली है। वहीं दोनों टीमों के बीच अभी तक महिला टी20 वर्ल्ड कप में कुल 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 5 में भारतीय टीम ने जीत ने दर्ज की है और 2 मुकाबले पाकिस्तान ने जीते हैं। पिछली बार दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भिड़ी थीं, तब भारतीय टीम ने 7 विकेट से मैच जीता था।

  • 2:07 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारत बनाम पाकिस्तान मैच की पिच रिपोर्ट

    महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर एक नजर डालें तो, यहां की पिच काफी धीमी है बल्लेबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वर्ल्ड कप में अब तक इस वेन्यू पर खेले मुकाबलों में काफी कम स्कोर बने हैं। हालांकि न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ 160 रन बनाए थे। ऐसे में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच कम स्कोर वाला मैच हो सकता है। टॉस जीतना और पहले गेंदबाजी करना बेहतर विकल्प होगा क्योंकि इससे पीछा करने वाली टीमों को परिस्थितियों का आकलन करने का मौका मिलेगा।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    पाकिस्तान टीम का स्क्वाड

    मुनीबा अली (विकेटकीपर), गुल फिरोजा, सिदरा अमीन, ओमैमा सोहेल, निदा डार, तुबा हसन, फातिमा सना (कप्तान), आलिया रियाज, डायना बेग, नशरा संधू, सादिया इकबाल, इरम जावेद, सैयदा अरूब शाह, सदफ शमास, तस्मिया रुबाब।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Abhishek Pandey

    भारतीय टीम का स्क्वॉड

    स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, यास्तिका भाटिया, एस सजना, डायलन हेमलता, राधा यादव।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement