Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. फैंस के लिए आई खुशखबरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज से पहले हुआ बड़ा फैसला

फैंस के लिए आई खुशखबरी, भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज से पहले हुआ बड़ा फैसला

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक से पांच नवंबर तक खेला जाएगा।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 21, 2024 21:01 IST
India vs New Zealand Test - India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs New Zealand Test

India vs New Zealand Test Series: भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ये दोनों सीरीज बहुत ही अहम हैं। अब भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले ही फैंस के दिल को खुश कर देने वाली खबर सामने आई है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक से पांच नवंबर तक यहां खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टिकटों की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। 

साल 2016 में टिकट की कीमतों में हुआ था इजाफा

एमसीए ने पिछली बार 2016 में टेस्ट मैचों की टिकट की कीमतों में 25 प्रतिशत का इजाफा किया था। उस समय  सबसे सस्ते दैनिक टिकट की कीमतों को 100 से बढ़ा 125 जबकि पूरे मैच के लिए इसकी कीमत को 300 से बढ़ाकर 375 किया गया था। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने शीर्ष परिषद की बैठक में लिए गए अन्य फैसलों में अलग-अलग कैटेगरी (अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 लड़कों और अंडर-15, अंडर-19, अंडर-23 सीनियर महिलाओं) के सभी ट्रेनी प्लेयर्स को शिविर के लिए चुने जाने वा फर्स्ट क्लास पास और यात्रा भत्ता देने का फैसला किया गया। 

MCA के खिलाड़ियों के लिए रोजगार मेला आयोजित करेगा जिसमें विभिन्न कॉर्पोरेट संगठनों के टॉप अधिकारियों के साथ-साथ पूर्व और वर्तमान भारतीय क्रिकेटर मौजूद होंगे। एमसीए के अध्यक्ष अजिंक्य नाइक ने कहा कि इस आयोजन का मकसद क्रिकेटरों को रोजगार दिलाना होगा। इससे खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट के भीतर और बाहर दोनों जगह करियर के अवसर मिलेंगे। 

पिछल बार भारत ने जीता था मैच

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच पिछला मुकाबला 2021 में खेला गया था।  भारत ने इस मैच को 372 रन से जीता था। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने इसी मुकाबले की एक पारी में 10 विकेट झटकने का कारनामा किया था। वह टेस्ट पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे। 

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल: 

पहला टेस्ट- 16 से 20 अक्टूबर, बेंगलुरु

दूसरा टेस्ट- 23 से 28 अक्टूबर, पुणे
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 नवंबर, वानखेड़े

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें: 

आदिल रशीद ने रचा इतिहास, अनिल कुंबले और मुथैया मुरलीधरन को छोड़ दिया पीछे

IND vs BAN टेस्ट मैच में इस प्लेयर ने किया कमाल, अपने देश के लिए बना दिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement