Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs NZ: दूसरे दिन मैच के समय में बदलाव, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएगा मुकाबला

IND vs NZ: दूसरे दिन मैच के समय में बदलाव, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएगा मुकाबला

लगातार हो रही बारिश के कारण बेंगलुरु में खेले जाने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट के पहले दिन का खेल रद कर दिया गया है। अब दूसरे दिन के समय में भी बदलाव किया गया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 16, 2024 15:14 IST
india vs new zealand bangalore- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs NZ: दूसरे दिन मैच के समय में बदलाव, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएगा मुकाबला

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज अभी तक नहीं हो पाया है। वैसे तो ये मैच आज यानी 16 अक्टूबर से होना था, लेकिन लगातार होती रही बारिश ने खेल होने ही नहीं दिया। हालांकि बीच बीच में बारिश रुकी भी, लेकिन इतनी देर के लिए नहीं कि मैदान को सुखा कर मैच कराया जा सके। अंपायर ने भी दो तीन बार मैदान का निरीक्षण किया, लेकिन हाथ कुछ नहीं आया। इस बीच अ​ब पता चला है कि मैच के दूसरे दिन यानी गुरुवार को टाइम बदल दिया गया है। ताकि पहले दिन जो ओवर्स का नुकसान हुआ है, उसे कुछ हद तक कम किया जा सके। 

पहले दिन बेंगलुरु में नहीं हो पाया टॉस

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के पहले दिन यानी बुधवार को सुबह नौ बजे टॉस होना था और साढ़े नौ बजे से मुकाबला शुरू हो जाना था। लेकिन दूसरे दिन इसमें बदलाव है। गुरुवार को सुबह सवा नौ बजे से पहला सेशन खेला जाएगा। जो साढ़े 11 बजे तक चलेगा। इसे बाद दूसरा सेशन यानी लंच के बाद 12 बजकर 10 मिनट पर फिर से मैच शुरू होगा। ये सेशन दोपहर बाद दो बजकर 25 मिनट तक चलेगा। इसके बाद दिन का तीसरा और आखिरी सेशन दो बजकर 45 मिनट से शुरू होगा और चार बजकर 45 मिनट तक चलेगा। 

दूसरे दिन होगी कम से कम 98 ओवर कराने की कोशिश

मैच को लेकर फैसला किया गया है कि मैच 15 मिनट पहले शुरू होगा और इसके बाद हर सेशन में 15 मिनट जोड़े जाएंगे। एक दिन में वैसे टेस्ट क्रिकेट में करीब 90 ओवर का खेल होता है। लेकिन भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के पहले मैच में कोशिश होगी कि हर सेशन में थोड़ा बहुत वक्त जोड़कर कम से कम 98 ओवर कराएं जाएं। हालांकि इससे पूरी भरपाई तो नहीं होगी, लेकिन कुछ ओवर को जरूर कवर किया जा सकता है। 

बेंगलुरु में अभी भी मौसम साफ नहीं

हालांकि एक बात यहां पर जोड़ देना जरूरी है। वो ये है कि ये सब कुछ तभी हो पाएगा, जब गुरुवार को मौसम साफ रहेगा और पूरे दिन का खेल हो पाए। अभी की बात करें तो इस बात संभावना काफी कम है कि पूरे दिन खेल हो पाए। लेकिन बेंगलुरु के मौसम को लेकर कोई गारंटी नहीं दे सकता। लिहाजा रात भर में बारिश की संभावना पर कुछ असर पड़ जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। उम्मीद की जानी चाहिए कि दूसरे दिन मौसम साफ रहेगा और कम से कम मैच शुरू तो हो ही पाएगा। 

दूसरे दिन का संशोधित समय

सुबह का सत्र: 9:15 -11:30 बजे तक 
दोपहर का सत्र: 12:10 - 14:25 बजे तक 
शाम का सत्र: 14:45 - 16:45 बजे तक 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली नए मुकाम के करीब, अब तक केवल 3 भारतीय बल्लेबाज ही कर पाए हैं ये करिश्मा

विराट कोहली एक कदम दूर धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने से, सिर्फ सचिन तेंदुलकर से रह जाएंगे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement