Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. इस खिलाड़ी की क्या होने जा रही टीम इंडिया में वापसी, रोहित शर्मा ने बना दिया फुलप्रूफ प्लान

इस खिलाड़ी की क्या होने जा रही टीम इंडिया में वापसी, रोहित शर्मा ने बना दिया फुलप्रूफ प्लान

भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव करीब करीब तय है। साथ ही ये भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि वॉशिंगटन सुंदर की प्लेइंग इलेवन में एंट्री होने जा रही है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 23, 2024 16:03 IST
Washington Sundar- India TV Hindi
Image Source : GETTY इस खिलाड़ी की क्या होने जा रही टीम इंडिया में वापसी, रोहित शर्मा ने बना दिया फुलप्रूफ प्लान

India vs New Zealand 2nd Test Playing XI Washington Sundar: भारत बनाम न्यूजीलैंड पुणे टेस्ट अब करीब आ रहा है। हालांकि पहला ही मैच टीम इंडिया हारकर बैकफुट पर है, लेकिन ज्यादा चिंता की बात नहीं है, क्योंकि अभी भी सीरीज के दो मैच बाकी हैं। साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए भारत के पास कई मौके बचे हुए हैं। इस बीच दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी की वापसी होने जा रही है। माना जा रहा है कि उस खिलाड़ी की वापसी करीब करीब पक्की है, इसके लिए रोहित शर्मा ने फुलप्रूफ प्लान तैयार भी कर लिया है। हम बात कर रहे हैं वॉशिंगटन सुंदर की। 

वॉशिंगटन सुंदर तीन साल बाद खेल सकते हैं भारत के लिए टेस्ट

वॉशिंगटन सुंदर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ मार्च 2021 में खेला था। ये मैच अहमदाबाद में खेला गया था। तब से लेकर अब तक सुंदर ने भारत के लिए कोई भी टेस्ट नहीं खेला था। भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भी जब बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने टीम का ऐलान किया था, उसमें वॉशिंगटन सुंदर का नाम नहीं था। लेकिन पहला टेस्ट हारने के बाद अचानक से टीम में सुंदर का नाम जोड़ा जाता है। ऐसा अमूमन कम ही होता है कि किसी पूरी सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया जाए और बिना किसी को बाहर किए अचानक से किसी खिलाड़ी की एंट्री करा दी जाए। इस बार ऐसा ही कुछ हुआ। 

सुंदर को अचानक टीम में लाने का मतलब उनका खेलना करीब करीब तय

बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने जिस टीम का ऐलान किया था, उसमें से बाहर तो कोई भी नहीं हुआ, बल्कि वॉशिंगटन सुंदर का नाम जोड़ जरूर दिया गया। अब ऐसा लगता है कि सुंदर अगला मैच खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच पता चला है कि पुणे की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है। बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था। पूरी टीम केवल 46 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गई थी। अब माना जा रहा है कि इस पिच पर उस तरह की उछाल नहीं होगी, इससे भारतीय बल्लेबाज एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। जैसे जैसे पिच पुरानी होगी स्पिनर्स अपना जलवा दिखा सकते हैं।

केएल राहुल से भी ज्यादा है सुंदर का टेस्ट में बल्लेबाजी औसत

इस बीच अगर सुंदर की बात करें तो वे शानदार हरफनमौला ​खिलाड़ी हैं। गेंदबाजी तो वे कमाल करते ही हैं, साथ ही बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाने में कामयाब रहते हैं। सुंदर ने अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें 265 रन अपने नाम किए हैं। उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 96 रन है। उनका औसत 66.25 का है और वे 52.78 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। यानी कुल मिलाकर देखें तो उनका औसत केएल राहुल से भी अच्छा है, वे एक विशुद्ध बल्लेबाज हैं। 

यह भी पढ़ें 

विराट कोहली को बांग्लादेशी ​बल्लेबाज ने किया पार, अब तो बल्ले से करना ही होगा तगड़ा वार

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आया भयंकर बदलाव, ऋषभ पंत ले आए जलजला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement