Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs NZ के बीच पहला टेस्ट मैच हो सकता है रद्द! सामने आया ये बड़ा संकट

IND vs NZ के बीच पहला टेस्ट मैच हो सकता है रद्द! सामने आया ये बड़ा संकट

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। लेकिन अब सीरीज के पहले टेस्ट मैच पर संकट मंडराया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 15, 2024 14:54 IST
Virat Kohli And Kane Williamson- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli And Kane Williamson

India vs New Zealand Test Series: भारतीय टीम ने हाल ही में रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। अब उनकी निगाहें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना दावा मजबूत करने पर होंगी। टीम इंडिया अभी  WTC प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर मौजूद है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 16 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में खेला जाएगा।

बारिश कर सकती है खेल खराब

अब इस मैच के पहले दिन पर बारिश का बड़ा खतरा मंडरा रहा है। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पहले टेस्ट से एक दिन पहले भारत के ट्रेनिंग सेशन को रद्द करना पड़ा। जो मूल रूप से सुबह 9.30 बजे के लिए निर्धारित था, क्योंकि वहां बहुत तेज बारिश हो रही थी। इसलिए पहले सेशन को एक घंटे के लिए स्थगति किया था। फिर भी बारिश कम होने के कोई संकेत नहीं दिखाई दिए। इस कारण फिर इसे पूरी तरह से रद्द कर दिया गया। 

भारतीय मौसम विभाग ने बेंगलुरु में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, जिसका टेस्ट मैच में गंभीर असर पड़ सकता है। टेस्ट के पहले और दूसरे दिन बारिश की 70% से 90% संभावना है। इससे अलावा तेज हवाएं भी चल सकती हैं और आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। कर्नाटक राज्य के कई स्थानों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है, जिसमें बेंगलुरु का हिस्सा भी शामिल है। बेंगलुरु में सोमवार पूरी रात और मंगलवार सुबह बारिश होती रही और चिन्नास्वामी के कवर को नहीं हटाया गया है। ऐसे में मैच के पहले दो दिन खेल बिल्कुल नहीं के बराबर होने के संभावना है। अगर आने वाले दिनों में भी बारिश जारी रहती है, तो ये टेस्ट मैच ड्रॉ हो सकता है। 

भारतीय टीम का पलड़ा है भारी

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पलड़ा भारी है। ऐसा आंकड़े देखने पर पता चलता है। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 62 टेस्ट मैच हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 22 में जीत हासिल की है और न्यूजीलैंड ने 13 टेस्ट में बाजी मारी है। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की भारतीय धरती पर तो और भी ज्यादा हालत खराब है। भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड की टीम अभी तक सिर्फ दो टेस्ट ही जीत पाई है। 

टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड: 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज , आकाश दीप। 

न्यूजीलैंड टीम: डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम (कप्तान), विल यंग, ​​केन विलियमसन, माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिचेल, रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स, टॉम ब्लंडेल, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, मैट हेनरी, जैकब डफी, एजाज पटेल, विलियम ओ'रूर्के। 

यह भी पढ़ें: 

रोहित शर्मा ने किया मोहम्मद शमी पर बड़ा खुलासा, भारतीय ​क्रिकेट टीम को लग सकता है झटका

भारत बनाम न्यूजीलैंड: पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ घातक खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement