Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: क्या चेन्नई टेस्ट में है बारिश की आशंका, खराब हो सकता है मैच का मजा

IND vs BAN: क्या चेन्नई टेस्ट में है बारिश की आशंका, खराब हो सकता है मैच का मजा

चेन्नई में होने वाले भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन बारिश की आशंका जताई जा रही है। हालांकि ये इतनी नहीं होगी कि मैच पर ज्यादा असर पड़े।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 18, 2024 12:52 IST
rohit sharma yasashwi jaiswal - India TV Hindi
Image Source : AP क्या चेन्नई टेस्ट में है बारिश की आशंका

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज गुरुवार से शुरू होने जा रही है। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में है। दोनों टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। साथ ही रणनीति बनाने का काम भी जारी है। इस बीच अब सवाल ये भी है कि क्या भारत बनाम बांग्लादेश पहले मैच में बारिश खलल डाल सकती है। इस वक्त उत्तर भारत में तो मौसम बिगड़ा हुआ है। रोज ही बारिश हो रही है। लेकिन मुकाबला चेन्नई में है। ऐसे में वहां का मौसम पांच दिन तक कैसा रहेगा, चलिए जरा आपको बताते हैं। 

चेन्नई में पहले दो दिन हल्की बारिश की आशंका 

इस वक्त उत्तर भारत में भले ही मौसम खराब हो और बारिश हो रही हो, लेकिन चेन्नई की बात की जाए तो वहां इस तरह की स्थिति नहीं है। हालांकि अगर मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो मैच के ​पहले दिन यानी 19 और दूसरे दिन 20 सितंबर को हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन ये इतनी नहीं होगी कि मैच का मजा खराब हो। इतना जरूर है कि आसमान पर बादल छाए रहेंगे और कुछ देर के लिए छिटपुट बारिश हो सकती है। इसलिए ज्यादा टेंशन लेने की जरूर नहीं है, मैच पूरा होगा और हो सकता है कि रिजल्ट भी आए। 

अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच बारिश में धुल गया था 

आपको याद ही होगा कि अभी टीम इंडिया तो एक्शन में नहीं है, लेकिन अफगानिस्तान की टीम भारत में​ थी और उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना मुकाबला खेलना था। मैच ग्रेटर नोएडा में होना तय हुअ था, लेकिन पूरे पांच दिन बारिश होती रही और एक भी बॉल का खेल नहीं हो पाया। इससे दोनों टीमों को निराशा हुई। दिल्ली और आसपास तो अभी भी मौसम वैसा ही है, लेकिन अच्छी बात ये है कि मुकाबला यहां नहीं है। मुकाबला चेन्नई में है, जहां मौसम काफी बेहतर बताया जाता है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला जाएगा मुकाबला 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाले इस मुकाबले में अंक भी दांव पर लगे होंगे। यानी जो टीम जीतेगी, उसे अंक मिलेंगे और इसके साथ ही उसका पीटीसी भी बेहतर होगा। ऐसे में मैच का पूरा होना दोनों टीमों के लिहाज से काफी अहम है। भारतीय टीम अभी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है, उसकी कोशिश होगी कि अगला मैच जीतकर इस लीड को और भी बढ़ाया जाए। देखना होगा कि जब दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी तो कैसा प्रदर्शन करती हैं। 

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, फिट हुआ स्टार खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ एक्शन में आएगा नजर

IND vs BAN: 3 विकेट लेते ही बुमराह रचेंगे इतिहास, जडेजा और कुलदीप जड़ेंगे खास 'तिहरा शतक'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement