Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: टीम इंडिया में इन प्लेयर्स की अब एंट्री मुश्किल, लेना पड़ सकता है रिटायरमेंट

IND vs BAN: टीम इंडिया में इन प्लेयर्स की अब एंट्री मुश्किल, लेना पड़ सकता है रिटायरमेंट

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाना है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 09, 2024 11:46 IST
team india- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुजारा और अजिंक्य रहाणे की नहीं हुई टीम में एंट्री

India vs Bangladesh Test Squad: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। वैसे तो सीरीज में दो टेस्ट हैं, लेकिन बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने अभी केवल एक ही मैच के लिए टीम सेलेक्ट की है। यानी दूसरे मैच के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। इस बीच अब ये भी करीब करीब पक्का हो गया है कि किसी जमाने में टेस्ट टीम इंडिया के स्तंभ रहने वाले दो खिलाड़ियों का इंटरनेशनल करियर अब समाप्त हो गया है। हो सकता है कि जल्द ही उनकी ओर से रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया जाए।

दलीप ट्रॉफी के लिए भी नहीं चुने गए थे चेतेश्वर पुजारा और ​अजिंक्य रहाणे

बीसीसीआई की ओर से जब दिलीप ट्रॉफी के लिए चार टीमें चुनी गई थी, तब उस टीम में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का नाम शामिल नहीं था। इसी के बाद से इन दोनों को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जाने लगे थे। भारतीय टीम में तो करीब 15 खिलाड़ी चुने जाते हैं, लेकिन दलीप ट्रॉफी के लिए करीब 50 खिलाड़ी सेलेक्ट हुए थे, अगर कोई खिलाड़ी भारत के टॉप 50 में अपनी जगह नहीं बना पा रहा है तो फिर उसकी भारतीय टीम में एंट्री करीब करीब असंभव सी हो जाती है। हालांकि एक उम्मीद थी कि हो सकता है कि अजिंक्य रहाणे और पुजारा बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए नजर आ जाएं।

अचानक बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी ने किया टीम का ऐलान

वैसे तो संभावना थी कि सोमवार को बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी टीम का ऐलान करेगी, लेकिन जैसे ही द​लीप ट्रॉफी का पहला मैच खत्म हुआ। रविवार शाम को ही टीम घोषित कर दी गई। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जहां मिडल आर्डर में खेलते हैं, वहां के लिए शुभमन गिल, सरफराज खान और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी चुने गए हैं। यानी अब पुजारा और रहाणे की टीम इंडिया में वापसी करीब करीब असंभव टाइप की हो गई है।

वनडे और टी20 से भी बाहर ही चल रहे हैं पुजारा रहाणे

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खास बात ये भी है कि ये दोनों ही खिलाड़ी भारत के लिए टी20 और वनडे नहीं खेलते हैं। केवल टेस्ट मैच खेलते रहे हैं, लेकिन अगर उनकी जगह टेस्ट में भी नहीं बनेगी तो फिर इंटरनेशनल करियर करीब करीब खत्म ही माना जाए। अभी ये कहना मुश्किल है कि सेलेक्शन कमेटी के चीफ अजीत अगरकर की इन दोनों खिलाड़ियों से कुछ बात हुई है कि नहीं, लेकिन हो सकता है कि जल्द ही ये रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दें। देखना होगा कि रहाणे और पुजारा अपने करियर को लेकर क्या कुछ फैसला करते हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद। सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमराह, यश दयाल।

यह भी पढ़ें 

ऋषभ पंत ने कुलदीप यादव को मां कसम खाने को क्यों कहा? दिलीप ट्रॉफी में दिखा मजेदार नजारा

भारतीय हॉकी टीम ने चीन को 3-0 से हराया, इंडिया बी ने जीता दिलीप ट्रॉफी में अपना पहला मैच, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement