Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में केवल 3 भारतीय बल्लेबाज लगा सके हैं डबल सेंचुरी, कोहली से आगे हैं मयंक अग्रवाल

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में केवल 3 भारतीय बल्लेबाज लगा सके हैं डबल सेंचुरी, कोहली से आगे हैं मयंक अग्रवाल

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट में अब तक केवल तीन ही बल्लेबाज दोहरा शतक लगा सके हैं। मजे की बात ये है कि ये तीनों ही भारतीय हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 11, 2024 16:43 IST
mayank agarwal - India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में केवल 3 भारतीय बल्लेबाज लगा सके हैं डबल सेंचुरी

India Vs Bangladesh Test: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों की तैयारी जारी है। मुकाबले में अब एक सप्ताह से भी कम का वक्त बचा है। इस बीच आपको जानना चाहिए कि भारत और बांग्लादेश की टीमें जब भी टेस्ट में आमने सामने आई हैं तो डबल सेंचुरी किस किस बल्लेबाज ने लगाई हैं। इसमें तीन नाम हैं और खास बात ये है कि विराट कोहली से बड़ी पारी तो मयंक अग्रवाल ने खेली है।

सचिन तेंदुलकर ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेली थी 248 रनों की पारी

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में पहली डबल सेंचुरी सचिन तेंदुलकर ने लगाई थी। साल 2004 में जब टीम इंडिया बांग्लादेश के दौरे पर गई थी, तब ढाका में सचिन तेंदुलकर ने इस टीम के खिलाफ नाबाद 248 रनों की धाकड़ पारी खेली थी। ये पारी आज तक इन दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज की सबसे बड़ी पारी है। यानी उनके बराबर तक कोई भी दूसरा बल्लेबाज नहीं पहुंच पाया है।

मयंक अग्रवाल भी बांग्लादेश के खिलाफ लगा चुके हैं दोहरा शतक

इसके बाद नाम आता है मयंक अग्रवाल का। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में डबल सेंचुरी लगाने का काम किया था। मयंक अग्रवाल ने इंदौर में खेले गए भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट में 243 रन बनाने में सफलता हासिल की थी। इस दौरान मयंक अग्रवाल ने अपनी पारी के दौरान 8 छक्के जड़े थे। हालांकि इसके बाद से लेकर अब तक दोनों टीमों के किसी भी बल्लेबाज ने दोहरा शतक नहीं लगाया है।

विराट कोहली ने साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ लगाई थी डबल सेंचुरी

इससे पहले साल 2017 में जब बांग्लादेश की टीम भारत आई थी, तब विराट कोहली ने दोहरा शतक लगाने का काम किया था। कोहली ने हैदराबाद में खेले गए मैच में 204 रन बनाए थे। उनकी इस पारी में छक्का एक भी नहीं था, लेकिन उन्होंने 24 चौके लगाए थे। यानी साफ है कि मयंक अग्रवाल ने विराट कोहली से बड़ी पारी बांग्लादेश के खिलाफ खेली है। साथ ये भी पता चल गया है कि बांग्लादेश के किसी भी बल्लेबाज ने अब तक भारत के खिलाफ डबल सेंचुरी नहीं लगाई है।

यह भी पढ़ें 

ICC Rankings: रोहित शर्मा, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को ​बिना खेले फायदा

बिना मैच हुए ही इतिहास में दर्ज हुआ अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट, 16 साल पहले भी दिखा था ऐसा ही नजारा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement