Tuesday, September 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: कब होगा टीम इंडिया का ऐलान! सेलेक्टर्स की तीखी नजर

IND vs BAN: कब होगा टीम इंडिया का ऐलान! सेलेक्टर्स की तीखी नजर

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होना है। इसके लिए जल्द ही बीसीसीआई की ओर से टीम इंडिया का ऐलान किया जा सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 04, 2024 13:12 IST
rohit sharma virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश सीरीज के लिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान!

India vs Bangladesh Test Series Team India: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज अब कुछ ही दिन दूर है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा। पहला मुकाबला चेन्नई में होना है, वहीं दूसरा मैच कानपुर में खेला जाएगा। अब तारीख धीरे धीरे करीब आ रही है। ऐसे में इंतजार इस बात का ​किया जा रहा है कि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी टीम इंडिया का ऐलान कब करेगी। इस बीच खबर है कि सेलेक्टर्स की नजर दलीप ट्रॉफी पर है, यहां खिलाड़ी जिस तरह का प्रदर्शन करेंगे, उससे वे भारतीय टीम में एंट्री की अपनी दावेदारी पेश करते हुए नजर आएंगे। 

अगले सप्ताह बीसीसीआई की ओर से किया जा सकता है टीम इंडिया का ऐलान 

भारतीय टीम का लंबा ब्रेक अब खत्म होने को है। पाकिस्तान को दो मुकाबलों में बुरी तरह से पीटने के बाद बांग्लादेश की टीम भारत के दौरे पर आ रही है। हालांकि अभी बांग्लादेश की टीम का ऐलान भारत दौरे के लिए नहीं किया गया है। लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ किया है, उससे उसमें बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नजर नहीं आती। इस बीच टीम इंडिया के ऐलान की बात की जाए तो इंडिया टीवी को बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अगले सप्ताह किसी भी दिन भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा, जिसकी कप्तानी रोहित शर्मा करते हुए दिखाई देंगे। 

दलीप ट्रॉफी पर बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी की नजर 

इस बीच 5 सितंबर से दिलीप ट्रॉफी के मुकाबले शुरू हो रहे हैं। बताया जाता है कि सेलेक्टर्स की नजर इस टूर्नामेंट पर रहने वाली है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे कुछ खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी नहीं खेल रहे हैं। लेकिन ऐसे खिलाड़ियों की एक लंबी फौज है, जो बांग्लादेश सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। सेलेक्टर्स दलीप ट्रॉफी पर बारीक नजर रख रहे हैं। जो खिलाड़ी अच्छा खेल दिखाएगा, उसकी संभावना भारतीय टीम में शामिल होने की बढ़ जाएगी। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाएगी भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज 

भारतीय क्रिकेट टीम मार्च के बाद एक बार फिर से टेस्ट के लिए मैदान में उतरेगी। पता चला है कि सेलेक्टर्स टीम में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं तलाश रहे हैं। यानी पिछली सीरीज से ज्यादा बदलाव नहीं होंगे, लेकिन अगर किसी प्लेयर ने दलीप ट्रॉफी में असाधारण प्रदर्शन किया तो उसका फायदा जरूर मिल सकता है। सीरीज चुंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के ​तहत खेली जानी है, जहां टीम इंडिया के फाइनल में जाने की संभावना है, ऐसे में सीरीज काफी ज्यादा अहम होगी। अभी भारतीय टीम डब्ल्यूटीसी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया बहुत ज्यादा पीछे नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम के पास मौका होगा​ कि बैक टू बैक दो मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया से अपनी लीड को बढ़ाया जाए। 

यह भी पढ़ें 

Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी से अचानक बाहर हो सकता है ये स्टार खिलाड़ी, टीम इंडिया में सेलेक्शन पर भी सवाल

Duleep Trophy: भारतीय खिलाड़ियों के बीच होगी जंग, यहां देखिए सभी 4 टीमों के पूरे स्क्वाड और शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement