Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, किसे बैठना होगा बाहर

IND vs BAN: पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, किसे बैठना होगा बाहर

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी, ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 09, 2024 15:01 IST
rohit sharma jasprit bumrah ashwin - India TV Hindi
Image Source : GETTY पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी

India vs Bangladesh 1st Test Playing XI:  भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज अब से कुछ ही दिन की दूरी पर है। सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा। इसके​ लिए बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। इस बीच जो 16 खिलाड़ी पहले टेस्ट के लिए चुने गए हैं, उसमें से किसे बाहर बैठना होगा और किसे प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा, ये भी देखना दिलचस्प होगा। चलिए जरा पहले मैच की प्लेइंग इलेवन पर चर्चा करते हैं। 

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और विराट कोहली का खेलना तय 

भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की टॉप 4 तो बिल्कुल तय है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर यशस्वी जायसवाल नजर आएंगे। वहीं नंबर तीन पर शुभमन गिल का आना तय है। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली को आना है। अब सवाल ये है कि इसके बाद कौन सा खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए उतरेगा। नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल आ सकते हैं। वैसे तो इस नंबर पर सरफराज खान भी खेल सकते हैं। लेकिन अभी तक तो यही लग रहा है कि केएल राहुल खेलेंगे और सरफराज खान को बाहर बैठना पड़ सकता है। नंबर 6 पर ऋषभ पंत की जगह करीब करीब पक्की है। वे लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी करते हुए दिखाई देंगे। 

रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन भी प्लेइंग इलेवन में 

टीम इंडिया में गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में भी कई खिलाड़ी हैं। रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन का खेलना भी पक्का सा ही नजर आ रहा है। इनकी खास बात ये है कि ये गेंदबाजी के साथ साथ लंबी बैटिंग भी कर सकते हैं। वैसे भी मैच चेन्नई में है तो तीन स्पिनर्स का खेलना समझ में भी आता है। इसके बाद तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज टीम की प्लेइंग इलेवन में नजर आएंगे। 

इन खिलाड़ियों को बैठना पड़ सकता है बाहर 

अगर कप्तान रोहित शर्मा ने भी ऐसा ही कुछ किया और ऐसी ही प्लेइंग इलेवन बनाई तो सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, कुलदीप यादव, आकाशदीप और यश दयाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ेगा। सेलेक्शन कमेटी ने अभी पहले टेस्ट के लिए ही टीम का ऐलान किया है। दूसरे मैच के लिए अभी टीम नहीं आई है। माना जा रहा है कि पहला मुकाबला खत्म होने से पहले ही दूसरे मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। पहला मैच अगर पूरे 5 दिन तक चला तो ये 23 सितंबर को खत्म होगा, वहीं दूसरा मैच 27 सितंबर से शुरू हो जाएगा। यानी दोनों मैच के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। ऐसे में टेस्ट खत्म होने के बाद टीम घोषित होगी, इसकी उम्मीद काफी कम है। 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (कीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल के बराबर पहुंचा ये बल्लेबाज, अब बांग्लादेश सीरीज में आगे जाने का मौका

आईपीएल ऑक्शन में इस खिलाड़ी के लिए हो सकती है जंग, इरफान पठान के बयान ने मचाई सनसनी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement