Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने कभी नहीं किया ऐसा कमाल, क्या सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में होगा करिश्मा

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने कभी नहीं किया ऐसा कमाल, क्या सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में होगा करिश्मा

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी है। लेकिन इसके बाद भी कभी 200 का स्कोर नहीं छू पाई है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: October 03, 2024 15:31 IST
suryakumar yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने कभी नहीं किया कमाल

India vs Bangladesh T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम एक और सीरीज के लिए तैयार है। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से होने जा रहा है, जो 12 तारीख तक चलेगी। इस बीच भारतीय टीम के खिलाड़ी अपनी सीरीज की तैयारी में जुट चुके हैं। पूरी टीम इस वक्त ग्वालियर में डेरा डाल चुकी है। इस बीच टीम इंडिया की नजर उस बड़े स्कोर पर होगी, जो टीम इंडिया ने वैसे तो कई बार छुआ है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ ऐसा अभी तक कभी नहीं कर पाई है। 

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ अब तक नहीं बना पाई है 200 का स्कोर

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। इसमें से 13 भारत ने अपने नाम किए हैं और 1 में बांग्लादेशी टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही है। लेकिन खास बात ये है कि टीम इंडिया अभी तक बांग्लादेश के खिलाफ कभी भी 200 का आंकड़ा नहीं छू पाई है। यहां हम केवल टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात कर रहे हैं। साल 2024 में ही टीम इंडिया ने बांगलादेश के खिलाफ 5 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए थे, लेकिन 200 रन बनाने से टीम चूक गई थी। 

टीम इंडिया की आई पहले बल्लेबाजी तो बन सकता है 200 से ज्यादा का स्कोर 

इससे पहले ​की बात की जाए तो टीम इंडिया ने साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ 184 रन बनाए​ थे। यानी भले ही 200 का आंकड़ा ना छुआ गया हो, लेकिन भारतीय टीम धीरे धीरे उस आंकड़े की ओर बढ़ ही है। हो सकता है कि इस बार सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में ये भी करिश्मा हो जाए। भारत के पास तीन मौके होंगे। लेकिन देखना ये दिलचस्प होगा कि इसमें से कितनी बार भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। क्योंकि 200 का आंकड़ा तभी छुआ जा सकेगा।

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ बनाया है 166 रनों का सबसे बड़ा स्कोर

बात अगर बांग्लादेश के भारत के खिलाफ सबसे बड़े स्कोर की बात की जाए तो बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अब तक सबसे बड़ा स्कोर 166 रन का बनाया था। जो उस टीम ने साल 2018 में बनाए थे। तब से लेकर अब तक बांग्लादेश की टीम इससे ज्यादा रन भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में नहीं बन पाई है। इस बीच आपको बता दें कि टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 35 बार 200 या फिर उससे ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उसमें से एक भी बार बांग्लादेश के खिलाफ ये कमाल नहीं हुआ है। 

यह भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल क्या तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, साल 2010 से अब तक है अटूट

टीम इंडिया सावधान! भारत से इतने टी20 मुकाबले जीत चुका है बांग्लादेश, देखिए हेड टू हेड आंकड़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement