Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने चली ऐसी चाल, हक्की बक्की रह गई विरोधी टीम

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने चली ऐसी चाल, हक्की बक्की रह गई विरोधी टीम

बांग्लादेश के खिलाफ तीन विकेट जल्दी गिरने से टीम इंडिया बैकफुट पर चली गई थी, लेकिन ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल ने टीम को वहां से बाहर निकाला।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 19, 2024 12:24 IST
rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : AP बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने चली ऐसी चाल

India vs Bangladesh Chennai Test: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच की शुरुआत चेन्नई में भारतीय टीम को मिले शुरुआती झटकों के साथ हुई। किसी को भी उम्मीद नहीं होगी कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज इतनी जल्दी पहले ही घंटे में आउट होकर पवेलियन चले जाएंगे। लेकिन हुआ तो कुछ ऐसा ही। बांग्लादेश की टीम तीन विकेट लेने का जश्न ही मना रही थी कि इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा ने ऐसा दांव चला कि बांग्लादेश की खुशी पल में काफूर हो गई। यही वो फैसला था, जहां से भारतीय टीम की गाड़ी पटरी पर लौट आई। इससे पता चला कि पिच पर दाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए ​मुश्किलें थी और बाएं हाथ के बल्लेबाज आसानी से रन बना रहे हैं। 

टॉस हारकर भारतीय टीम को करनी पड़ी पहले ​बल्लेबाजी 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका उसी वक्त लगा, जब कप्तान रोहित शर्मा केवल 6 रन बनाकर आउट हो गए। उस वक्त तक टीम का स्कोर केवल 14 ही रन था। शुभमन गिल ने एक बार फिर निराश किया। आठ बॉल खेलने के बाद भी वे अपना खाता नहीं खोल पाए और शून्य पर चलते बने। विराट कोहली भी छह रन बनाकर वापस लौट गए। भारतीय टीम को तीनों झटके हसन महमूद ने दिए। यही वो वक्त था, तब नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल को आना था। उस वक्त भारतीय फैंस के साथ साथ बांग्लादेशी खिलाड़ी भी चौंक गए, जब उन्होंने देखा कि केएल राहुल नहीं, बल्कि ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आ रहे हैं। 

केएल राहुल से पहले बल्लेबाजी के लिए आए ऋषभ पंत 

एक तरह से कहें तो कप्तान रोहित शर्मा का ये मास्टर स्ट्रोक था। दरअसल पहले ही घंटे में आउट होने वाले भारत के तीनों बल्लेबाज दाएं हाथ के थे। वहीं ओपनिंग करने उतरे यशस्वी जायसवाल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में दाएं हाथ के केएल राहुल की जगह बाएं हाथ के ऋषभ पंत को भेजना फायदे का सौदा रहा। जो भारतीय टीम तीन विकेट ​गिरने के बाद हल्की सी प्रेशर में नजर आ रही थी, उसे जायसवाल और पंत ने मिलकर कम कर दिया और भारत को संकट से उबारने का काम किया। 

यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने टीम इंडिया को दबाव वे उबारा

टीम इंडिया के पहले तीन विकेट केवल 34 रन पर ​गिर चुके थे, लेकिन इसके बाद लंच तक कोई भी खिलाड़ी आउट नहीं हुआ। पंत और जायसवाल ने मिलकर 83 बॉल पर 54 रनों की पार्टनरशिप की और कुल स्कोर 90 के करीब पहुंचा दिया। लंच तक यशस्वी जायसवाल ने 37 और ऋषभ पंत ने 33 रन बना लिए थे। अभी काफी खेल बचा हुआ है, देखना हो​गा कि भारतीय खिलाड़ी आगे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल निकले इस अंग्रेज से आगे, अब केवल एक ही बल्लेबाज को पछाड़ना बाकी

IND vs BAN: भारत के टॉस हारते ही बदल गया चेपॉक का ये इतिहास, 42 साल बाद हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement