Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs BAN: क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगी प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री

IND vs BAN: क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगी प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी की हो सकती है एंट्री

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में क्या भारत की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव किए जाएंगे।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 23, 2024 16:07 IST
indian cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY क्या दूसरे टेस्ट में बदलेगी प्लेइंग इलेवन

Team India's Probable Playing XI for India vs Bangladesh 2nd Test: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच जीतकर अब दूसरे मुकाबले की तैयारी में जुट गई है। चुंकि दूसरे टेस्ट में अब ज्यादा वक्त नहीं है, इसलिए जैस ही भारत ने बांगलादेश को पहले मैच में हराया, बीसीसीआई की ओर से टीम की घोषणा भी कर दी गई। लेकिन टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। यानी टीम वही है, जो पहले टेस्ट के लिए चुनी गई थी। लेकिन अब सवाल ये है कि क्या दूसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव होगा। 

सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और यश दयाल को बैठना पड़ा था बाहर 

भारत बनाम बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट में सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और यश दयाल बाहर बैठे थे। दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। ये कुलदीप यादव का होमग्राउंड है, वे कानपुर के ही रहने वाले हैं, ऐसे में इस बात की संभावना है कि वे यहां पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। हो सकता है कि दूसरे टेस्ट में आकाश दीप को बाहर बैठना पड़े। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से किसी एक गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है। वैसे तो आकाश दीप ने काफी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और विकेट भी चटकाए, लेकिन क्या उन्हें लगातार दूसरा मुकाबला मिलेगा, ये देखना काफी दिलचस्प होगा। अगर जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जाता है तो उनके खेलने की संभावना काफी प्रबल हो जाएगी। 

सरफराज और ध्रुव को अभी भी बैठना पड़ेगा बाहर 

पहले टेस्ट में सरफराज खान भी बाहर बैठे थे और केएल राहुल को मौका दिया गया। हालांकि राहुल बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने जिस तरह का भरोसा केएल राहुल पर अब तक दिखाया है, उससे नहीं लगता कि वे बाहर होंगे। ऐसे में सरफराज खान की एंट्री होनी काफी मुश्किल लग रही है। ऋषभ पंत के शानदार शतक के बाद ध्रुव जुरेल के लिए भी दरवाजे लगभग बंद से हो गए हैं। यानी उन्हें अभी और इंतजार करना होगा। यानी कुल मिलाकर देखें तो एक ही बदलाव की संभावना दिखती है, बाकी पूरी करीब करीब पहले मैच वाली टीम ही खेलते हुए दिखाई देगी। 

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल। 

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मो. सिराज, आकाश दीप/अक्षर पटेल/ कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह। 

यह भी पढ़ें 

कानपुर के ग्रीन पार्क में ​विराट कोहली के पास बड़ा मुकाम छूने का मौका, ऐसा करने वाले होंगे दुनिया के चौथे ​बल्लेबाज

यशस्वी जायसवाल के पास नंबर वन बनने का मौका, अंग्रेज ​बल्लेबाज को कर देंगे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement