Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट कितने बजे से होगा शुरू, कैसे देख सकेंगे टीवी और मोबाइल पर लाइव

भारत बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट कितने बजे से होगा शुरू, कैसे देख सकेंगे टीवी और मोबाइल पर लाइव

कानपुर के ग्रीन पार्क में 27 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 26, 2024 13:53 IST
ind vs ban- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs BAN: दूसरा टेस्ट कितने बजे से होगा शुरू

India vs Bangladesh 2nd Test Kanpur: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज जारी है। सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम चेन्नई में जीत चुकी है और अब दूसरे मुकाबले की बारी है। ये मैच कानपुर में 27 सितंबर यानी शुक्रवार से खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि सीरीज का दूसरा मैच भी जीतकर बांग्लादेश का सूपड़ा साफ किया जाए। वहीं बांग्लादेश की टीम सीरीज ​बराबर करने के लिए मैदान में उतरेगी। इस बीच आपको जानना चाहिए कि ये मुकाबला कितने बजे से शुरू होगा और आप इसे अपने टीवी के साथ ही मोबाइल पर लाइव कैसे देख सकते हैं। 

सुबह नौ बजे कानपुर में होगा टॉस, साढ़े नौ बजे से मुकाबला शुरू 

कानपुर में वैसे तो अभी बारिश हो रही है। इतना ही नहीं मैच के दिन भी बरसात होने की बात कही जा रही है। यानी मैच में बाधा आने की पूरी आशंका है। इस बीच अब मैच की बात करें तो ये मुकाबला भारतीय समय अनुसार सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगा। इससे आधे घंटे पहले यानी ठीक सुबह नौ बजे टॉस होगा। हालांकि अगर बारिश हुई और मैदान गीला रहा तो टॉस ही नहीं मैच भी देरी से शुरू होगा। लेकिन अब सब मामला फिट रहा तो फिर तय समय पर ही मैच होगा। पहले दिन के बाद दूसरे दिन से रोज सुबह साढ़े नौ बजे से ही मैच शुरू होगा। इसका भी ध्यान आपको रखना है। 

टीवी और मोबाइल पर देख सकेंगे लाइव मैच 

इसके बाद अगर मैच लाइव देखने की बात की जाए तो इस पूरी सीरीज के टेलीकास्ट राइट्स वायकॉम 18 के पास हैं। इसलिए आप टीवी पर मैच देखना चाहते हैं तो इसके लिए आपको स्पोर्ट्स 18 पर जाना होगा, वहीं अगर मोबाइल पर मैच देखना है तो जियो सिनेमा पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। साथ ही अगर आपको पास स्मार्ट टीवी है तो फिर जियो सिनेमा एप पर आप टीवी पर भी मैच देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आपके टीवी में ये एप होना चाहिए। बाकी किसी भी दूसरे एप पर मैच नहीं दिखाया जाएगा। 

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का दबदबा 

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 14 टेस्ट मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसमें से 12 मैच भारतीय टीम ने जीते हैं और दो मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं। यानी बांग्लादेश की टीम कभी भी भारत से जीत नहीं पाई है। इस बार भी ऐसा ही कुछ होता हुआ नजर आ सकता है। हां, अगर बारिश हुई तो मैच बराबरी पर भी समाप्त हो सकता है। देखना होगा कि कानपुर का मौसम आने वाले पांच दिन तक कैसा रह सकता है। अगर मैच हुआ तो काफी रोचक होगा और कई नए नए कीर्तिमान बनते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में कैसी हो सकती है टीम इंडिया, इन प्लेयर्स को मौका संभव

टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले लगा तगड़ा झटका, अचानक खिलाड़ियों को लौटना पड़ा वापस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement