Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हुई बाहर

भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से हुई बाहर

IND-W vs AUS-W: भारत और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच यूएई में चल रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 13 अक्टूबर को ग्रुप-ए का अहम मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटता तायला व्लामिनक के रूप में लगा है जो टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: October 13, 2024 18:42 IST
tayla vlaeminck- India TV Hindi
Image Source : AP ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की खिलाड़ी तायला व्लामिनक टी20 वर्ल्ड कप 2024 से हुईं बाहर।

यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-ए में इस समय सेमीफाइनल में पहुंचने की जंग काफी रोमांचक दिखाई दे रही जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम की जगह जहां पक्की मानी जा रही है, तो वहीं भारत और न्यूजीलैंड की टीम इस समय रेस में बनी हुई हैं। शारजाह के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 13 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाना है जो दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। वहीं इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल होने वाली खिलाड़ी तायला व्लामिनक अब इस पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गईं हैं।

तायला के रिप्लेसमेंट का किया गया ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने तायला व्लामिनक के बाहर होने के बाद आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की इवेंट तकनीकी समिति को इसकी जानकारी देने के साथ हीथर ग्राहम को उनके रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर शामिल करने की मांग की थी जिसे स्वीकार कर लिया गया है। तायला व्लामिनक को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान पहले ही ओवर में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद वह पूरे मैच में हिस्सा नहीं ले सकी थी। तायला अपना कंधा चोटिल कर बैठी थीं।

हीथर ग्राहम ने अब तक खेले सिर्फ 5 टी20 मैच

तायला व्लामिनक की जगह पर शामिल हुईं हीथर ग्राहम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के लिए 5 टी20 और एक टेस्ट मैच खेला है। इस दौरान हीथर ने टी20 में जहां 8 विकेट हासिल किए तो वहीं टेस्ट में उनके एक विकेट दर्ज है। हीथर के आने से ऑस्ट्रेलियाई टीम का बैलेंस पहले से बेहतर जरूर होगा क्योंकि वह गेंदबाजी करने के साथ बल्लेबाजी में भी अहम योगदान दे सकती हैं।

यहां देखिए ऑस्ट्रेलिया का महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपडेटेड स्क्वाड

बेथ मूनी, एलिसा हीली (कप्तान और विकेटकीपर), एलिस पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लिचफील्ड, जॉर्जिया वेयरहैम, ताहलिया मैक्ग्रा, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनक्स, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन, अलाना किंग, ग्रेस हैरिस, किम गर्थ , हीथर ग्राहम।

ये भी पढ़ें

 

बाबर के बाहर होने पर फूटा पाकिस्तानी ओपनर का गुस्सा, PCB को दिया विराट कोहली का उदाहरण

IPL 2025 ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस का बड़ा फैसला, रोहित शर्मा के खास को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement