Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs AFG: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगी अचानक एंट्री!

IND vs AFG: टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इस खिलाड़ी को मिलेगी अचानक एंट्री!

IND vs AFG: भारतीय टीम आज टी20 वर्ल्ड कप में अपने सुपर 8 के मैच में खेलने के लिए उतरेगी। इस मुकाबले में कुलदीप यादव के खेलने की संभावना जताई जा रही है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 20, 2024 11:48 IST
kuldeep yadav rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AFG टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

India vs Afghanistan T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 का पहला मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। अभी तक भारत ने लीग चरण के अपने तीन मैच जीते हैं और एक बारिश के कारण रद कर दिया गया था। लेकिन अब सब कुछ नया होगा। नया ग्राउंड, नया माहौल और शून्य से शुरुआत करनी होगी। इतना ही नहीं हो सकता है कि प्लेइंग इलेवन में भी बदलाव इस मुकाबले ​के लिए देखने को मिले। 

वेस्टइंडीज में इस साल के विश्व कप पहला मैच खेलेगी भारतीय टीम 

भारतीय टीम ने अभी तक इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में जो चार मैच खेले हैं, उसमें एक ही प्लेइंग इलेवन खिलाई गई है। यानी पहले मैच से लेकर चौथे मुकाबले तक वहीं 11 खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई दिए। जो प्लेयर्स खेले, वो सारे खेले और जो नहीं खेले, उन्हें अभी तक अपने पहले मैच का इंतजार है। लेकिन खास बात ये भी है कि भारत ने अपने सारे मैच अब तक यूएसए में ही खेले हैं। पहली बार भारत की टीम आज वेस्टइंडीज में खेलने के लिए उतरेगी, इसलिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना जताई जा रही है। 

कुलदीप यादव की हो सकती है प्लेइंग इलेवन में एंट्री 

वेस्टइंडीज में आज बारबाडोस में मुकाबला खेला जाएगा। यहां की पिच के बारे में माना जा रहा है कि ये स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती है। यानी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आज एक अतिरिक्त स्पिनर को लेकर मैदान में उतर सकते हैं। वैसे तो भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मैच से एक दिन पहले ही ये साफ कर दिया है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से एक ही स्पिनर को जगह मिल पाएगी, लेकिन माना जा रहा है कि कुलदीप यादव इस मामले में बाजी मार ले जाएंगे। यानी भारतीय टीम कुल मिलाकर तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी। ​अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा तो पहले से हैं ही, उनके साथ कुलदीप यादव भी शामिल किए जाएंगे। 

मोहम्मद सिराज को बैठना पड़ सकता है बाहर 

ऐसे में अब सवाल उठना लाजिमी है कि बाहर ​कौन होगा। इसलिए मोहम्मद सिराज का नाम चल रहा है। यानी सिराज प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह कुलदीप यादव आ जाएंगे। इससे भारत की तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह तो होंगे ही, उनका साथ हार्दिक पांड्या देते हुए दिखाई दे सकते हैं। वहीं अगर जरूरत पड़ी तो शिवम दुबे भी टीम में हैं ही। इस तरह से कप्तान रोहित शर्मा के पास गेंदबाजी के कई सारे आप्शन होंगे। हालांकि फाइनल प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसका फैसला और खुलासा तो शाम को साढ़े सात बजे तभी होगा, जब खुद कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए मैदान के बीच आएंगे। 

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की संभाावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह। 

यह भी पढ़ें 

IND vs AFG Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाएं अपनी टीम, इन खिलाड़ियों चुनें कप्तान और उपकप्तान

भारत का सुपर 8 में अफगानिस्तान से मुकाबला, महिला टीम ने वनडे सीरीज में ली अजेय बढ़त; खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement