Monday, July 01, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, अब नहीं खेलेगा क्रिकेट

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रहे केदार जाधव ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। वे पिछले काफी वक्त से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 03, 2024 17:04 IST
kedar jadhav - India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

Kedar Jadhav Retirement: टी20 विश्व कप 2024 चल रहा है। भारतीय टीम अपने पहले मैच का इंतजार कर रही है, जो 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाएगा। इस बीच भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पता चला है कि भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेल चुके और आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रहे केदार जाधव ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। 

सोशल मीडिया पर किया रिटायरमेंट का ऐलान

भारतीय क्रिकेटर केदार जाधव ने तत्काल प्रभाव से खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने आखिरी बार 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद से वे टीम के बाहर चल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप 2019 में भी हिस्सा लिया था। जाधव ने अपने संन्यास की पुष्टि करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और अपने करियर के दौरान सभी समर्थन और प्यार के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद दिया। जाधव ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरे पूरे करियर में आपके प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद। मुझे दोपहर 3 बजे से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायर माना जाए। 

आईपीएल भी जीत चुके हैं केदार 

केदार जाधव भले ही साल 2019 का विश्व कप खेले हों, लेकिन 2023 विश्व कप के लिए वे नजर नहीं आए। जब ​​टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात आती है तो उन्होंने केवल नौ मैच खेले और 123.23 की स्ट्राइक-रेट से केवल 122 रन बनाए। दिलचस्प बात यह है कि केदार जाधव ने 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिताबी मुकाबले में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने आखिरी बार आईपीएल 2023 के दूसरे हाफ में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला था। जाधव इस दौरान जियो सिनेमा के लिए मराठी कमेंट्री भी कर रहे हैं। कुल मिलाकर, उन्होंने आईपीएल में आरसीबी और सीएसके के अलावा दो और टीमों दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला।

यह भी पढ़ें 

टीम इंडिया के लिए क्या आयरलैंड बन सकती है खतरा! ऐसे हैं अ​ब तक टी20 इंटरनेशनल में रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024: कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस बार दिखेगा काफी बदलाव!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement