Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. WCL 2024: कब होगा इंडिया चैंपियंस बनाम ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस सेमीफाइनल मुकाबला, टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें LIVE

WCL 2024: कब होगा इंडिया चैंपियंस बनाम ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस सेमीफाइनल मुकाबला, टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें LIVE

WCL 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 यानी डब्ल्यूसीएल में इंडिया चैंपियंस का मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा। ये सेमीफाइनल मैच है, इसे जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में जाएगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 12, 2024 6:33 IST
yuvrsj singh brett lee- India TV Hindi
Image Source : GETTY WCL WCL 2024: सेमीफाइनल टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें LIVE

WCL 2024 India Champions vs Australia Champions Semi Final live: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में इंडिया चैंपियंस की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इंडिया के अलावा जिन और टीमों ने अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की है, उसमें पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज शामिल हैं। वहीं साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड अब इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। इस बीच अब सेमीफाइनल की लाइनअप तय हो गई है, जहां इंडिया चैंपियंस का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया चैंपियस की धाकड़ टीम से होगा। अब सवाल ये है कि इस मैच को आप अपने टीवी और मोबाइल पर लाइव कैसे देख पाएंगे। मुकाबले आज यानी 12 जुलाई को खेले जाएंगे। 

भारत के अलावा दुनियाभर के स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं टूर्नामेंट 

डब्ल्यूसीएल 2024 के पहले सीजन को लेकर फैंस में गजब का रोमांच देखने के लिए मिल रहा है। इसका कारण ये है कि कुछ साल तक जो खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए खेला करते थे, वो अब रिटायर होकर इस लीग में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इंडिया चैंपियंस की कप्तानी युवराज सिंह के हाथ में है। उनके साथ इस टीम में सुरेश रैना, हरभजन सिंह, रॉबिन उथप्पा, इरफान पठान और यूसुफ पठान जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी टीमों से भी कई स्टार खिलाड़ी खेल रहे हैं। 

डब्ल्यूसीएल 2024 सेमीफाइनल का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स और लाइव स्ट्रीमिंग फैन कोड पर होगी 

जहां तक लाइव मैच देखने की बात है तो आप टीवी पर इस मैच को लाइव स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं, लेकिन अगर आप मोबाइल पर ये मैच देखना चाहते हैं तो डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर नहीं आ रहे हैं। लाइव स्ट्रीमिंग के राइट्स फैन कोड एप पर हैं। हो सकता है कि आपको मोबाइल में फैन कोड एप ना हो तो इसे जरूर डाउनलोड कर लीजिएगा। लेकिन अगर आपको पास स्मार्ट टीवी है तो वहां भी आप स्टार स्पोर्ट्स के साथ ही फैन कोड एप पर लाइव मैच देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए भी ये एप आपके स्मार्ट टीवी में होना चाहिए। इंडिया टीवी की वेबसाइट पर आप लाइव स्कोर देख सकते हैं। वो भी बिल्कुल फ्री में 

पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज सेमीफाइनल शाम को 5 बजे और इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबला रात नौ बजे से शुरू होगा 

इंडिया चैंपियंस का मैच ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस से भारतीय समय अनुसार रात करीब 9 बजे से शुरू होगा। इससे पहले पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें आमने सामने होंगी। ये मैच भारत में शाम को 5 बजे से शुरू हो जाएगा। जब पहला सेमीफाइनल हो जाएगा, उसके बाद ही दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। अगर आप भारत के अलावा पाकिस्तान का मैच भी देखन चाहते हैं तो उसके भी सेम वही तरीका है, जो अभी हमने आपको बताया है। मुकाबला 12 जुलाई दिन शुक्रवार को खेला जाएगा। इसके बाद जो दो टीमें सेमीफाइनल जीतकर जाएंगी, उनकी सीधी एंट्री फाइनल में होगी। फाइनल से इस साल का पहला वर्ल्ड चैंपियनशिप और लीजेंड्स का चैंपियन मिल जाएगा। हो सकता है कि भारत और पाकिस्तान अपने अपने मैच जीत जाएं और फाइनल में इन दोनों टीमों की टक्कर फिर से हो जाए। बाकी आपको याद दिला दें कि भारत ​बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच का लाइव स्कोर आप इंडिया टीवी की वे​बसाइट पर भी देख पाएंगे, जहां अभी आप ये खबर पढ़ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हराते ही टीम इंडिया ने रचा अनोखा कीर्तिमान, अब तक कोई और नहीं कर पाया है ये काम

Champions Trophy 2025: टीम इंडिया नहीं जाएगी पाकिस्तान! यहां हो सकते हैं भारत के मुकाबले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement