Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. श्रेयस अय्यर की टीम के ऊपर भारी पड़ी रुतुराज गायकवाड़ की टीम, इंडिया-सी की जीत में चमके युवा प्लेयर्स

श्रेयस अय्यर की टीम के ऊपर भारी पड़ी रुतुराज गायकवाड़ की टीम, इंडिया-सी की जीत में चमके युवा प्लेयर्स

दलीप ट्रॉफी में इंडिया-सी की टीम ने इंडिया-डी की टीम को चार विकेट से हरा दिया है। इस मैच में इंडिया-सी के लिए मानव सुथार सबसे बड़े हीरो साबित हुए हैं। उन्होंने मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 07, 2024 16:31 IST
Duleep Trophy Match- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC TWITTER Duleep Trophy Match

Duleep Trophy India-C vs India-D: दलीप ट्रॉफी में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इंडिया-सी की ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी को 4 विकेट से हरा दिया है। इंडिया सी के लिए युवा प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। इनमें मानव सुथार, आर्यन जुयाल, बाबर इंद्रजीत और रजत पाटीदार शामिल हैं। इन प्लेयर्स ने अपने दम पर इंडिया-सी की टीम को जीत दिलाई है। इंडिया-डी की टीम ने इंडिया-सी की टीम को 233 रनों टारगेट दिया, जिसे इंडिया-सी ने आसानी से हासिल कर लिया। 

युवा प्लेयर्स ने खेली बेहतरीन पारियां 

इंडिया-सी की टीम को कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन ने सधी हुई शुरुआत दी। पर 22 रन के निजी स्कोर पर सुदर्शन आउट हो गए। इसके बाद रन बनाने की जिम्मेदारी गायकवाड़ और आर्यन जुयाल ने संभाली। ये दोनों ही प्लेयर्स टिक कर बैटिंग करते हुए इंडिया-सी की टीम को जीत के मुहाने की तरफ ले गए। रुतुराज ने 46 रन तो आर्यन ने 47 रन बनाए। रजत पाटीदार ने भी 44 रनों का योगदान दिया। ये तीनों ही बल्लेबाज अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। अंत में अभिषेक पोरेल ने नॉटआउट 35 रन बनाए। इंडिया-डी की टीम के लिए सारांश जैन ने चार विकेट जरूर हासिल किए। लेकिन उन्होंने 92 रन भी लुटाए। 

इंडिया-सी की टीम ने पहली पारी में 168 रन बनाए। तब टीम के लिए बाबा इंद्रजीत ने सबसे बड़ी 72 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अभिषेक पोरेल ने 34 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही इंडिया-सी की टीम को पहली पारी के आधार पर चार रनों की बढ़त मिली थी। इंडिया-डी की टीम ने पहली पारी में 164 रन बनाए थे। इंडिया-डी के कैप्टन श्रेयस अय्यर ने मैच में 9 और 54 रनों की पारियां खेली। 

मानव सुथार बने सबसे बड़े हीरो

इंडिया-सी के लिए गेंदबाजी में सबसे बड़े हीरो मानव सुथार बनकर उभरे हैं। उन्होंने पहली पारी में एक विकेट और दूसरी पारी में 7 विकेट हासिल किए। उनके आगे इंडिया-डी के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। जबकि टीम में श्रेयस अय्यर, देवदत्त पड्डीकक्ल और श्रीकर भरत जैसे प्लेयर्स शामिल थे। दूसरी पारी में इंडिया-डी की टीम 236 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। मानव सुथार की बेहतरीन गेंदबाजी की वजह से ही इंडिया-डी की टीम दूसरी पारी में बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

यह भी पढ़ें

Exclusive: विराट बनाम बाबर बहस पर पाकिस्तानी दिग्गज ने सुनाया अपना 'फैसला'

दलीप ट्रॉफी में फ्लॉप केएल राहुल, टेस्ट टीम में सेलेक्शन पर लटकी तलवार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement