Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में रौंदा, इस गेंदबाज ने किया कमाल

भारत ने पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में रौंदा, इस गेंदबाज ने किया कमाल

महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अपने दूसरे मैच में दमदार वापसी की और इस मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया। टीम इंडिया की जीत में गेंदबाजों का रोल काफी अहम रहा है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 06, 2024 19:29 IST
IND-W vs PAK-W- India TV Hindi
Image Source : AP IND-W vs PAK-W

IND-W vs PAK-W: महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले का आयोजन दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। यह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में दोनों ही टीमों का दूसरा मुकाबला था। इस मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को बड़ी आसानी के साथ हरा दिया है। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया है। भारत की जीत में टीम इंडिया के गेंदबाजों का रोल काफी अहम रहा। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप की अंक तालिका में फायदा हुआ है। वहीं पाकिस्तान की स्थिति पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है। 

कैसा रहा मैच का हाल

भारत की महिला टीम और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में पाकिस्तान की कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पाकिस्तान ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 105 रन बनाए। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 18.5 ओवर में ही 4 विकेट खोकर 108 रन बनाकर इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने अंक तालिका में श्रीलंका की टीम को पीछे कर दिया है। वह अब चौथे स्थान पर है। वहीं श्रीलंकाई टीम 5वें नंबर पर आ गई है।

भारतीय गेंदबाजों का कमाल

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों ने काफी कमाल का प्रदर्शन किया। भारत की ओर से अरुंधति रेड्डी ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। वहीं श्रेयंका पाटिल को भी दो सफलता मिली। इसके अलावा रेणुका सिंह, दीप्ति शर्मा और आशा सोभना ने एक-एक विकेट झटके। इन गेंदबाजों ने पाकिस्तान को इस मैच में पूरी तरह से बांधकर रखा और तेजी से रन बनाने का एक भी मौका नहीं दिया। अरुंधति रेड्डी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। उन्होंने तीन विकेट के अलावा अपने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन दिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement