Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत से हर मोड़ पर पिट रहा पाकिस्तान, सीनियर टीमों के बाद अब युवा स्टार ने भी रौंदा

भारत से हर मोड़ पर पिट रहा पाकिस्तान, सीनियर टीमों के बाद अब युवा स्टार ने भी रौंदा

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इस साल खेले गए सभी मुकाबलों को टीम इंडिया ने अपने नाम किया है। फिर चाहे वो भारतीय मेंस सीनियर टीम हो या फिर महिला टीम या फिर जूनियर टीम। भारत का पलड़ा पूरी तरह से भारी नजर आया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 19, 2024 23:07 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच इमर्जिंग एशिया कप में मुकाबला खेला गया। इस मैच को इंडिया ए की टीम ने अपने नाम कर लिया है। भारत ने यह मुकाबला 07 रनों से अपने नाम किया। दोनों टीमों का यह टूर्नामेंट में पहला मैच था। भारत ने इस जीत के साथ ही इमर्जिंग एशिया कर में शानदार शुरुआत की है। इस मुकाबले का आयोजन ओमान में किया गया था। भारतीय क्रिकेट इस साल पूरी तरह से पाकिस्तान पर भारी पड़ रहा है। पाकिस्तान की कोई भी टीम भारत के लिए खिलाफ इस साल एक भी मैच नहीं जीत सकी है। फिर चाहे वो सीनियर टीम हो या फिर जूनियर टीम। अब तक इस साल सीनियर खिलाड़ी ही पाकिस्तान की क्लास ले रहे थे, लेकिन अब युवा स्टार्स ने भी उन्हें सबक सिखाया है।

भारत हर मोड़ पर पिटा पाकिस्तान

क्रिकेट के खेल में इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच कई बार आमना-सामना हुआ। भारत ने हर बार पाकिस्तान को रौंदा। मेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारत की सीनियर टीम ने सबसे पहले पाकिस्तान को हराया। जहां भारत ने एक लो स्कोरिंग मैच को 6 रनों से जीता था। इसके बाद भारत ही महिला क्रिकेट टीम भी इस सा पाकिस्तान पर दो बार भारी पड़ी हैं। अन्य खेलों में भी इस साल भारत पूरी तरह से पाकिस्तान पर भारी पड़ा है। कई मैच को ऐसे हुए जहां पाकिस्तान जीता हुआ मैच भारत से हार गया।

सबसे पहले उन्होंने पाकिस्तान को महिला एशिया कप के ग्रुप स्टेज में हराया। भारतीय महिला टीम ने उस मुकाबले को 7 विकेट से जीता था। इसके बाद महिला टीम का सामना पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप में हुआ। वहां भी भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया। कुल मिलाकर भारत इस साल पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 से आगे है। अन्य खेलों में भी भारत ने इस साल पाकिस्तान को हराया है। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हराया। इसके अलावा महिला सैफ चैंपियनशिप में टीम इंडिया ने हाल ही में एक फुटबॉल मैच के दौरान पाकिस्तान को 5-0 से हराया।

कैसा रहा मैच का हाल

इमर्जिंग एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के बारे में बात करें तो, इस मुकाबले को टीम इंडिया ने जीता। इंडिया ए के कप्तान तिलक वर्मा ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जहां टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 183 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 7 विकेट खोकर सिर्फ 176 रन ही बना सकी। टीम इंडिया अपना अगला मुकाबला 21 अक्टूबर को यूएई के खिलाफ खेलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के कारण भारतीय टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं पहले स्थान पर यूएई टीम मौजूद है। उन्होंने अपने पहले मैच में ओमान को हराया है।

यह भी पढ़ें

IND vs PAK: टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को रौंदा, टूर्नामेंट में किया धमाकेदार आगाज

टीम इंडिया ने तोड़ा 100 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रच दिया नया कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement