Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, दूसरे दिन गिरे कुल 15 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच पहुंचा रोमांचक मोड़ पर, दूसरे दिन गिरे कुल 15 विकेट

IND A vs AUS A: भारतीय महिला ए टीम गोल्ड कोस्ट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 दिवसीय अनऑफीशियल टेस्ट मैच मुकाबला खेल रही है, जिसके दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए थे और उनके पास कुल 192 रनों की बढ़त हासिल थी।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 23, 2024 13:15 IST
India A vs Women A Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : X भारतीय ए महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम अनऑफीशियल टेस्ट मैच दूसरा दिन।

भारतीय महिला ए टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम के बीच गोल्ड कोस्ट के मैदान पर खेले जा रहे चार दिवसीय अनऑफीशियल टेस्ट के दूसरे दिन का खेल काफी रोमांचक रहा। दूसरे दिन खेल में भी गेंदबाजों का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला जिसमें कुल 15 विकेट गिरे। भारतीय टीम की पहली पारी जहां 184 के स्कोर पर जाकर सिमट गई तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम ने अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे दिन के खेल में जहां केट पीटरसन ने 5 विकेट हासिल किए तो वहीं भारत के लिए कप्तान मिनू मानी ने एकबार फिर से गेंद से कमाल दिखाते हुए 5 विकेट हासिल किए।

भारतीय टीम की पहली पारी सिर्फ 184 के स्कोर पर सिमटी

इस अनऑफीशियल टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलियाई ए टीम की पहली पारी जहां 212 रनों पर सिमट चुकी थी तो वहीं भारतीय महिला ए टीम ने भी 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए थे। वहीं दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से ना सिर्फ शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला वहीं उन्होंने भारतीय ए टीम की पारी को सिर्फ 184 के स्कोर पर समेटने के साथ पहली पारी के आधार पर महत्वपूर्ण 28 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली। भारतीय महिला ए टीम की तरफ से पहली पारी में बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर बात की जाए तो उसमें श्वेता सहरावत ने जहां 40 रनों की पारी खेली तो वहीं तेजल हसब्निस 32 जबकि शुभा सतीश ने 22 तो सायली सटघारे ने 21 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम के लिए इस पारी में केट पीटरसन ने 5 जबकि मेटलन ब्राउन, निकोला हेनकॉक, चार्ली नॉट और लिली मिल्स ने 1-1 विकेट हासिल किया।

कप्तान मिनू मानी ने फिर खोला पंजा, कराई भारतीय टीम की वापसी

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय पारी को जल्दी समेटने के बाद अपने बल्लेबाजों से दूसरी पारी में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद लगाई होगी लेकिन इसके विपरीत ही देखने को मिला। भारतीय महिला ए टीम की कप्तान मिनू मानी ने दूसरी पारी में भी शानदार गेंदबाजी की और 20 ओवर्स में अब तक 47 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल कर लिए हैं। इसके अलावा सायली सटघारे और प्रिया मिश्रा भी 1-1 विकेट हासिल कर चुकी हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम की तरफ से मैडी डार्के 54 जबकि लिली मिल्स 3 रन बनाकर खेल रहीं थी।

ये भी पढ़ें

IPL 2025 के समय इंग्लैंड क्रिकेट टीम खेलेगी टेस्ट मैच, मई के महीने में इस टीम से होगा मुकाबला

मोहम्मद रिजवान आखिर क्या हुए साजिश का शिकार? डबल सेंचुरी से पहले इस वजह पाकिस्तान ने घोषित की पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement