Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 212 रनों के स्कोर पर समेटा, पहले दिन गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 212 रनों के स्कोर पर समेटा, पहले दिन गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

IND A vs AUS A: भारतीय महिला ए टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां चार दिवसीय अनऑफीशियल टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला। भारतीय ए टीम ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को सिर्फ 212 रनों के स्कोर पर ही समेट दिया।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: August 22, 2024 13:50 IST
Shubha Satheesh- India TV Hindi
Image Source : X सुभा सतीश

भारतीय महिला ए टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है जहां टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करने के बाद उन्हें वनडे सीरीज में भी 2-1 से हार मिली। वहीं अब भारतीय महिला टीम अब मेजबान के खिलाफ चार दिवसीय अनऑफीशियल टेस्ट मैच खेल रही है, जिसके पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली थी। ऑस्ट्रेलिया ए टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन भारतीय कप्तान मिनू मानी और प्रिया मिश्रा ने गेंद से कमाल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी को 212 रनों के स्कोर पर समेटने में अहम भूमिका अदा की। वहीं भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने पर अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए थे।

कप्तान मिनू मानी ने खोला पंजा तो प्रिया ने भी हासिल किए 4 विकेट

गोल्ड कोस्ट के मैदान पर खेले जा रहे इस अनऑफीशियल टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में भारतीय महिला ए टीम की कप्तान और दाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज मिनू मानी ने अपनी स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाते हुए 5 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स को अपना शिकार बनाया। इस ऑस्ट्रेलिया महिला ए टीम की कप्तान चार्ली नॉट के अलावा मैडी डार्के, मैटलन ब्राउन, लिली मिल्स और ग्रेस पार्सन को अपना शिकार बनाया। मिनू मानी ने 21 ओवर्स की गेंदबाजी में 58 रन देने के साथ 5 विकेट हासिल किए। वहीं उनके अलावा प्रिया मिश्रा भी गेंदबाजी में 4 विकेट अपने नाम करने में कामयाब हुईं। एक समय ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने अपनी पहली पारी में 138 के स्कोर तक 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ग्रेस पार्सन और केट पेटर्सन ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

श्वेता सहरावत और तेजल हसब्निस ने मिलकर पहले दिन स्कोर पहुंचाया 100 रन

ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम की पारी को 212 रनों के स्कोर पर समेटने के बाद भारतीय महिला ए टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही जिसमें उन्होंने अपना पहला विकेट 13 के स्कोर पर प्रिया पूनिया के रूप में गंवा दिया। वहीं इसके बाद 47 के स्कोर पर टीम इंडिया को दूसरा झटका सुभा सतीश के रूप में लगा जो 22 रन बनाकर आउट हुईं। यहां से दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने कोई और विकेट नहीं गंवाया जिसमें श्वेता सहरावत 40 जबकि तेजल हसब्निस 31 रन बनाकर नाबाद थी। वहीं भारतीय महिला ए टीम न 2 विकेट के नुकसान पर 100 रन बना लिए थे और वह ऑस्ट्रेलियाई महिला ए टीम के पहली पारी के स्कोर से अब सिर्फ 112 रन पीछे है।

ये भी पढ़ें

Trinbago Knight Riders की टीम में इस प्लेयर की एंट्री, भारत से छीना था एशिया कप का खिताब

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बाबर आजम के साथ घटी ये घटना, 53 पारियों में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement