Sunday, June 30, 2024
Advertisement

IND W vs SA W: रिकॉर्डतोड़ स्कोर के बाद गेंदबाजों ने जमाया रंग, भारतीय महिला टीम के नाम रहा दूसरे दिन का खेल

IND W vs SA W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका की महिला टीम के खिलाफ टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसके अलावा टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दूसरी पारी के दौरान 4 विकेट भी झटक लिए हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 29, 2024 18:04 IST
IND W vs SA W- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND W vs SA W

IND W vs SA W: भारत की महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। भारतीय महिला टीम ने खेल के दूसरे दिन कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। भारत ने खेले के दूसरे दिन 600 रन के आंकड़े को पार किया। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट खोकर 603 रन बनाए। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी घोषित कर दी। मैच की पहली पारी में भारतीय ओपनर्स ने शानदार खेल दिखाया। इस दौरान शैफाली वर्मा ने 205 रन और स्मृति मंधाना ने 149 रनों की पारी खेली। खेले के दूसरे दिन टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने पारी को संभाला।

टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल के दूसरे दिन ऋचा घोष ने 86 जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसी के साथ महिला टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी टीम ने 600 रनों का स्कोर एक पारी में बनाया है, जिसमें ये कारनामा भारतीय टीम करने में कामयाब हुई है। वहीं टीम इंडिया के नाम अब महिला टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का भी रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के नाम पर था, जिन्होंने साल 2024 में साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ पर्थ के टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में 575 रनों का स्कोर बनाया था।

गेंदबाजों ने किया कमाल

भारत ने अपनी पारी को घोषित किया और साउथ अफ्रीका टीम अब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी है। इस दौरान साउथ अफ्रीका ने 72 ओवर में 4 विकेट खोकर 236 रन बनाए हैं। टीम इंडिया के गेंदबाज स्नेह राणा ने तीन विकेट झटके। वहीं दिप्ती शर्मा ने भी एक विकेट लिया। साउथ अफ्रीका की मैरिजान कप्प 125 गेंदों पर 69 रन और नादिन डी क्लार्क 28 गेंदों पर 27 रन बनाकर खेल रही हैं। साउथ अफ्रीका की टीम इस वक्त 367 रन पीछे चल रही है। खेल के तीसरे दिन टीम इंडिया का लक्ष्य साउथ अफ्रीका को जल्द से जल्द ऑलआउट करने पर होगी।

यह भी पढ़ें

IND vs SA Final Live Weather Update: बारबाडोस में कैसा है इस वक्त का मौसम, जानें पूरा अपडेट

IND vs SA: कप्तान रोहित इतिहास रचने की दहलीज पर, अर्शदीप भी इस बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ 3 कदम दूर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement