Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND W vs PAK W: भारत की महिला टीम ने भी पाकिस्तान को धो डाला, एकतरफा अंदाज में जीता मैच

IND W vs PAK W: भारत की महिला टीम ने भी पाकिस्तान को धो डाला, एकतरफा अंदाज में जीता मैच

भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान की महिला टीम को एशिया कप 2024 में अपने पहले मुकाबले में हरा दिया है। भारत ने इस मैच को बढ़ी आसानी से 8 विकेट से जीत लिया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 20, 2024 6:14 IST
IND W vs PAK W- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम पाकिस्तान

IND W vs PAK W: भारत की महिला टीम और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच महिलाओं के एशिया कप का मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला टीम ने बड़ी आसानी के साथ अपने नाम कर लिया। भारत की जीत में गेंदबाजों का रोल काफी अहम रहा। भारत ने यह मुकाबला 7 विकेट से जीता। टीम इंडिया ने एशिया कप की शुरुआत काफी शानदार अंदाज में की है। भारत को इस मुकाबले में जीत के लिए पाकिस्तान ने 109 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे टीम इंडिया ने सिर्फ तीन विकेट खोकर बड़ी आसानी के साथ चेज कर लिया।

कैसा रहा मैच का हाल

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए इस मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में पाकिस्तान की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में 108 रन बनाए और उनकी टीम ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए यह मैच काफी मुश्किलों से भरा रहा। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को इस मैच काफी परेशान किया। पाकिस्तान की ओर से आमीन ने 25 रन, तूबा हसन ने 22 रन और फातिमा सना ने 22 रनों की पारी खेली। इन तीनों के अलावा कोई भी अन्य बैटर टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सकी।

मैच की पहली पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों का कहर पूरी तरह से नजर आया। उन्होंने पाकिस्तान को काफी मुश्किल से 100 रन के आंकड़े को भी पार करने दिया। इस दौरान दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट झटके। वहीं रेणुका, पूजा और श्रेयंका को दो-दो विकेट मिले। इन गेंदबाजों के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाजी काफी कमजोर नजर आई। दीप्ति शर्मा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। पाकिस्तान को यहां से जीतने के लिए अब सिर्फ अच्छी गेंदबाजी की जरूरत थी, लेकिन उनकी टीम ने गेंदबाजी ने भी निराश किया।

भारत ने आसानी से चेज किया टारगेट

पाकिस्तान के खिलाफ 109 रनों का पीछा कर रही टीम ने इस मुकाबले में काफी शानदार शुरुआत की और भारत के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने इस मुकाबले में पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। भारत ने यहां तक मैच लगभग अपने नाम कर लिया था, लेकिन स्मृति मंधाना 45 और शैफाली वर्मा 40 रन बनाकर आउट हो गई, लेकिन टीम इंडिया ने 14.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 109 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें

Olympics History: ओलंपिक में जब पदक जीतते जीतते चूक गए भारतीय एथलीट, आखिर में निराशा लगी हाथ 

VIDEO: टोक्यो ओलंपिक में मेडल से चूकी थी मनु भाकर, अब जानें पेरिस के लिए कैसी है उनकी तैयारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement