Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND-W vs NZ-W: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ की दमदार वापसी, दूसरे वनडे में दर्ज की जीत

IND-W vs NZ-W: न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ की दमदार वापसी, दूसरे वनडे में दर्ज की जीत

IND-W vs NZ-W: न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारत की महिला टीम के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच को 76 रनों से जीत लिया। इसी के साथ उन्होंने इस सीरीज में दमदार वापसी करते हुए 1-1 की बराबरी कर ली है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 27, 2024 20:46 IST
New Zealand Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम

IND-W vs NZ-W: भारत की महिला टीम और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के दूसरे मुकाबले में कीवी टीम ने दमदार वापसी करते हुए यह मुकाबला अपने नाम कर लिया है। न्यूजीलैंड ने इस मैच को 76 रनों से जीता। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही उनकी टीम ने इस सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। इस सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद में खेले जा रहे हैं। ऐसे में दोनों अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला अगला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है। यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

कैसा रहा दूसरे वनडे का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच के बारे में बात करें तो इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जहां उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 259 रन बनाए। इस दौरान न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सोफी डिवाइन ने सर्वाधिक रन बनाए। सोफी डिवाइन ने इस मुकाबले 86 गेंदों पर 79 रन बनाए। वहीं सलामी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने 58 रन बनाए।

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 259 रनों का लक्ष्य दिया। इस टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम 47.1 ओवर में 183 रन पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को 76 रनों से जीता। भारतीय बल्लेबाजी इस मैच में पूरी तरह से फेल नजर आई। हालांकि आखिर में राधा यादव और सायमा ठाकोर ने उम्मीद जगाई, लेकिन दोनों की शानदार पारी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सकी।

न्यूजीलैंड ने की बराबरी

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मिली जीत के साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने जीत और हार के नंबर को बराबर कर लिया है। अब उनके वनडे क्रिकेट में 188 जीत और 188 हार हो गए हैं। उनकी टीम काफी लंबे समय से इस रेशियो में पीछे चल रही थी। उन्होंने कुल 388 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 1 मैच टाई और 8 मुकाबले नो रिजल्ट पर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान टीम को टी20 और वनडे में मिला नया कप्तान, बाबर के सबसे करीब खिलाड़ी को मिली ये जिम्मेदारी

टेस्ट सीरीज हारते ही BCCI ने दिखाई सख्ती, दीवाली पर रोहित-विराट समेत पूरी टीम को दिया झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement