Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND W vs NEP W Pitch Report: भारत-नेपाल मैच में ऐसी होगी पिच, सेमीफाइनल पर टीम इंडिया की निगाहें

IND W vs NEP W Pitch Report: भारत-नेपाल मैच में ऐसी होगी पिच, सेमीफाइनल पर टीम इंडिया की निगाहें

IND W vs NEP W Pitch Report: भारतीय महिला टीम और नेपाल की महिला टीम के बीच एशिया कप 2024 का मुकाबला आज शाम खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 23, 2024 13:12 IST
IND vs NEP Pitch Report- India TV Hindi
Image Source : GETTY रनगिरी दांबुला इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

IND W vs NEP W Pitch Report: श्रीलंका में खेले जा रहे महिला एशिया कप 2024 में भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन अब तक काफी कमाल का रहा है। अब एशिया कप के 10वें मुकाबले में टीम इंडिया नेपाल से भिड़ेगी। भारतीय महिला टीम ने एशिया कप में अब तक खेले गए दोनों मैचों में जीत हासिल की है और वे अपना तीसरा मैच जीतकर टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में जगह पक्की करना चाहेंगी। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम रही है। 

नेपाल को जीत की तलाश

दूसरी ओर, नेपाल पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद इस मुकाबले में उतरेगा। हालांकि, उन्होंने एशिया कप के अपने पहले मैच में यूएई के खिलाफ जीत हासिल की थी और वें अंक तालिका में टॉप पर चल रहे भारत के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही करने की कोशिश करेंगे। जोकि उनके लिए आसान काम नहीं होगा। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का आयोजन रनगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में किया जाएगा। ऐसे में आइए इस मैच के शुरू होने से पहले रनगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच और दांबुला के मौसम पर एक नजर डालें।

भारत बनाम नेपाल मैच की पिच रिपोर्ट

रनगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच काफी संतुलित है। पिछले तीन मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 150 रन से ज्यादा रहा है। टॉस जीतने वाली टीमों से पहले गेंदबाजी करने की उम्मीद की जाती है, क्योंकि इन वेन्यू में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम की सफलता दर ज्यादा है। वहीं दांबुला के वेदर पर एक नजर डालें तो एक्यूवेदर के अनुसार, मैच के दौरान दांबुला में तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा तथा बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश या आंधी की कोई संभावना नहीं है। ऐसे इस मुकाबले में मौसम के कारण किसी भी प्रकार की रुकावट की कोई उम्मीद नहीं है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत महिला टीम की संभावित प्लेइंग 11: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, तनुजा कंवर, रेणुका सिंह ठाकुर, आशा शोभना, अरुंधति रेड्डी

नेपाल महिला टीम की संभावित प्लेइंग 11: रूबीना छेत्री, सीता राणा मगर, बिंदू रावल, इंदु बर्मा (कप्तान), काजल श्रेष्ठ (विकेटकीपर), कबिता कुंवर, कबिता जोशी, पूजा महतो, समझना खड़का, कृतिका मरासिनी, सबनम राय। 

यह भी पढ़ें

ओलंपिक में इस दिन होगा नीरज चोपड़ा का थ्रो, जानें कितने बजे से और कहां देख सकेंगे LIVE

भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए टीम का ऐलान, दिग्गज की छुट्टी, ये खिलाड़ी बना अचानक कप्तान 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement