Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. Asia Cup 2024: सेमीफाइनल के लिए भारतीय महिला टीम की संभावित Playing 11, इस प्लेयर की हो सकती है वापसी

Asia Cup 2024: सेमीफाइनल के लिए भारतीय महिला टीम की संभावित Playing 11, इस प्लेयर की हो सकती है वापसी

महिला टी20 एशिया कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच होगा। इस मैच में भारतीय टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर की वापसी हो सकती है। वह पिछले मुकाबले में नहीं खेली थीं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: July 25, 2024 23:43 IST
Indian Women Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Women Team

Indian Women vs Bangladesh Women Semifinal: महिला टी20 एशिया कप 2024 में भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम ने एशिया कप में कमाल का प्रदर्शन किया है और ग्रुप स्टेज में अपने तीनों ही मुकाबले जीते हैं। भारत ने पाकिस्तान, यूएई और नेपाल महिला टीम को पटखनी दी है और शानदार तरीके से सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब टीम इंडिया की निगाहें फाइनल में एंट्री लेने पर होंगी। आइए जानते हैं, सेमीफाइनल की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है। 

नेपाल के खिलाफ हरमनप्रीत को मिला था रेस्ट

नेपाल के खिलाफ पिछले मैच में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर नहीं खेली थीं। उन्हें रेस्ट दिया गया था। उनकी जगह कप्तानी का मौका स्मृति मंधाना को मिला था। नेपाल के खिलाफ मैच में अरुंधति रेड्डी और एस सजना को प्लेइंग इलेवन में चांस मिला था। लेकिन अब सेमीफाइनल मैच के लिए एस सजना को बेंच पर बैठाया जा सकता है ताकि नियमित कप्तान हरमनप्रीत की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सके। 

इन प्लेयर्स को मिल सकता है ओपनिंग का चांस

बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में ओपनिंग की जिम्मेदारी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना को मिल सकती है। इन दोनों ने पहले भी ओपनिंग करते हुए अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए थे। शेफाली ने नेपाल के खिलाफ 81 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा तीसरे नंबर पर दयालन हेमलता को चांस मिल सकता है। चौथे नंबर पर कप्तान हरमनप्रीत कौर उतर सकती हैं। पांचवें नंबर पर जेमिमा रोड्रिगेज को जगह मिल सकती है। जेमिमा के पास वह काबिलियत है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकें। 

इन बॉलर्स को मिल सकता है मौका

विकेटकीपर की जिम्मेदारी ऋचा घोष को दी जा सकती है। गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका सिंह और अरुंधति रेड्डी को चांस मिल सकता है। इन प्लेयर्स ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। नेपाल के खिलाफ मैच में दीप्ति ने तीन विकेट हासिल किए थे और उन्होंने किफायती गेंदबाजी की थी। वहीं रेणुका सिंह ने भी अहम मौकों पर विकेट चटकाए हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय महिला टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राधा यादव, तनुजा कंवर, रेणुका सिंह और अरुंधति रेड्डी। 

यह भी पढ़ें

ENG vs WI: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया Playing 11 का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिली जगह

Paris Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक की धूम, लेकिन ओपनिंग सेरेमनी में बारिश की भी आशंका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement