Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs ZIM 4th T20I: कैसी होगी हरारे की पिच, क्या बल्लेबाजों पर गेंदबाज बना पाएंगे दबाव, जानें पूरी रिपोर्ट

IND vs ZIM 4th T20I: कैसी होगी हरारे की पिच, क्या बल्लेबाजों पर गेंदबाज बना पाएंगे दबाव, जानें पूरी रिपोर्ट

IND vs ZIM: भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला 13 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस सीरीज के तीसरे मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम करने के साथ सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाई हुई है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 12, 2024 14:56 IST
India vs Zimbabwe 4th T20I Pitch Report- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच चौथे टी20 मैच की पिच रिपोर्ट।

IND vs ZIM 4th T20I Match Pitch Report: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला 13 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब ग्राउंड में खेला जाएगा। सीरीज के नजरिए से दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम हो गया है, जिसमें शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया की नजरें इस मैच को जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त लेने पर होगी तो वहीं मेजबान जिम्बाब्वे की कोशिश 2-2 से सीरीज को बराबरी पर लाकर आखिरी मैच को रोमांचक बनाने पर। ऐसे में अब सभी की नजरें हरारे मैदान की पिच पर टिकी हुईं हैं, जिसमें खेले गए शुरुआती तीनों मुकाबलों में काफी अलग तरह का बर्ताव देखने को मिला है।

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम रह रही फायदे में

इस सीरीज में अभी तक खेले गए तीनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का पलड़ा साफतौर पर भारी दिखाई दिया है। जिम्बाब्वे की टीम ने जहां पहले मैच में भारतीय टीम को टारगेट का पीछा नहीं करने दिया था तो वहीं अगले 2 मैचों में कुछ ऐसा टीम इंडिया की तरफ से भी देखने को मिला। हालांकि पहला मैच जरूर थोड़ा रोमांचक स्थिति में पहुंचा था लेकिन पिछले दोनों मैचों में टीम इंडिया ने मुकाबले को एकतरफा तरीके से अपने नाम किया था। हरारे मैदान की बात की जाए तो यहां पर तेज गेंदबाजों को नई गेंद से काफी मदद मिलती है जिसमें बल्लेबाजों के लिए तेजी से रन बनाना आसान नहीं होता है। हालांकि गेंद पुरानी होने के बाद स्थिति पूरी तरह से विपरीत भी देखने को मिलती है। इस मैदान पर अब तक खेले गए 44 टी20 मैचों में से 24 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीतने में कामयाब रही तो वहीं 18 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम मुकाबले को अपने नाम कर सकी है। वहीं पहली पारी का औसत स्कोर 160 रनों के करीब का देखने को मिला है।

हरारे के मैदान पर चौथे टी20 मैच के दौरान ऐसा रहेगा मौसम

सीरीज के चौथे टी20 मैच के दौरान हरारे के मौसम को लेकर बात की जाए तो मुकाबला वहां के स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे शुरू होगा और उस समय एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है तो वहीं हवा की रफ्तार लगभग 9 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। ऐसे में शुरुआती समय में नई गेंद से पिच से तेज गेंदबाजों को मदद भी मिलते हुए देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी का आरोपों के बीच सामने आया पोस्ट, Video शेयर कर लिख दी ये बात

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बेन स्टोक्स ने किया बड़ा कमाल, ऐसा करने वाले बने सिर्फ तीसरे खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement