Monday, July 01, 2024
Advertisement

IND vs WI : हार के बाद बदल जाएगी टीम इंडिया की Playing XI, जानिए क्या होंगे बदलाव

IND vs WI : सीरीज के अभी तक खेले गए दो मैचों में सूर्य कुमार यादव ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की है। लेकिन एक भी मैच में वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए। व

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 02, 2022 13:24 IST
Rohit Sharma and team India- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and team India

Highlights

  • पहला मैच शानदार तरीके से जीतने के बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया को मिली हार
  • पांच टी20 मैचों की सीरीज अब बराबरी पर पहुंची, आज खेला जाएगा तीसरा मैच
  • तीसरे मैच में बदल सकती है भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन, एक दो बदलाव संभव

IND vs WI Probable playing XI of Team India : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर टीम इंडिया ने जो बढ़त बनाई थी, वो दूसरे मैच के बाद बराबरी पर आ गई। भारतीय टीम ने दूसरा मैच गवां दिया है। आज सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा, जो काफी अहम होने वाला है। जो टीम आज का मैच जीतेगी, उसके लिए सीरीज अपने नाम करना कुछ आसान हो जाएगा। इस बीच दूसरे मैच में टीम इंडिया की कमजोरियां भी सामने आ गई हैं। ऐसे में हो सकता है कि तीसरे मैच में कुछ बदलाव दिखाई दें। हालांकि इतना तो पक्का है कि ज्यादा बदलाव नहीं दिखेंगे, लेकिन एक या दो खिलाड़ी बदले जा सकते हैं। 

आज रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन कर सकते हैं ओपनिंग 

सीरीज के अभी तक खेले गए दो मैचों में सूर्य कुमार यादव ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की है। लेकिन एक भी मैच में वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वहीं दूसरी ओर स्पेशलिस्ट ईशान किशन बाहर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। आज संभावना है कि ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है। हालांकि ईशान किशन के आने से सूर्य कुमार यादव टीम से बाहर हो जाएंगे, ये कहना मुश्किल है। हो सकता है कि सूर्या मिडल आर्डर में अपनी पुरानी जगह पर खेलते हुए दिखाई दें। हालांकि टीम में श्रेयस अय्यर की जगह को जरूर खतरा नजर आ रहा है। पहले मैच के बाद दूसरे मैच में भी श्रेयस अय्यर का बल्ला नहीं चला। जब कप्तान रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव जल्दी आउट हो गए तो जिम्मेदारी मिडल आर्डर की थी वो संभल कर खेले और टीम को शुरुआती झटकों से उबारे। लेकिन श्रेयस अय्यर इस मैच में 11 गेंद पर 10 रन की छोटी सी पारी खेलकर चलते बने। केवल इस मैच की बात नहीं है, इससे पहले भी लंबे अर्से से श्रेयस अय्यर रन बनाने के लिए तरस रहे हैं। 

Rohit and Bhuvneshwar Kumar

Image Source : AP
Rohit and Bhuvneshwar Kumar

गेंदबाजी में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं 
जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो दूसरे मैच में आवेश खान को आखिरी ओवर दिया गया, लेकिन वे अपना काम ठीक से नहीं कर पाए। हालांकि मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने उनका बचाव करते हुए कहा था कि अगर नए खिलाड़ियों को मौका नहीं देंगे तो वे अपना हुनर कैसे दिखाएंगे, ऐसे में माना जा सकता है कि गेंदबाजी में कोई बहुत बड़ा बदलाव देखने के लिए नहीं मिलेगा। यानी जो खिलाड़ी दूसरे मैच में खेले थे, वहीं यहां भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। लेकिन बल्लेबाजी में कुछ न कुछ बदलाव होते हुए जरूर नजर आ सकते हैं। देखना होगा कि जब कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए मैदान में आएंगे तो प्लेइंग इलेवन को लेकर क्या कुछ बताते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement