Monday, July 01, 2024
Advertisement

IND vs WI : रोहित शर्मा करेंगे ऐसा काम, जो आज तक किसी ने नहीं किया

IND vs WI : रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3443 रन बना चुके हैं। ये दुनिया के किसी भी बल्लेबाज की ओर से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2022 14:56 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच आज
  • रोहित शर्मा आज 57 रन बनाते ही नया कीर्तिमान छुएंगे
  • सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा ने लगाया था अर्धशतक

IND vs WI Rohit Sharma : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आज फिर से मैदान में उतरने जा रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ आज दूसरा  टी20 मैच खेला जान है। भारतीय टीम पहला मैच अपने नाम कर चुकी है और अब दूसरे मैच की बारी है। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर सीरीज में बढ़त को और मजबूत किया जाएगा, सीरीज जीत की ओर एक और कदम बढ़ाया जाए, वहीं वेस्टइंडीज की टीम कोशिश करेगी की पलटवार कर उसे बराबर किया जाए। इस बीच आज के मैच में रोहित शर्मा की नजर एक बड़े कीर्तिमान पर होगी, जो काम आज तक कोई नहीं कर पाया, वो रोहित शर्मा आज के मैच में कर सकते हैं। 

रोहित शर्मा ने बनाए हैं टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन

दरअसल रोहित शर्मा अब तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3443 रन बना चुके हैं। ये दुनिया के किसी भी बल्लेबाज की ओर से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। इससे पहले सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने बनाए थे, लेकिन रोहित शर्मा ने अब उन्हें पीछे छोड़ दिया है। आज के मैच में रोहित शर्मा अगर 57 रन और बना लेते हैं तो उनके कुल रन 3500 हो गए हैं। यानी वे इस मुकाम तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा को इसके लिए ज्यादा कुछ करना भी नहीं है, केवल अर्धशतक से सात रन ज्यादा बनाने हैं। सीरीज के पहले मैच में भी रोहित शर्मा ने अर्धशतक लगाया था, उनसे एक और इसी तरह की पारी की उम्मीद होगी। 

सीरीज के पहले मैच में खेली थी अर्धशतकीय पारी 
सीरीज के पहले मैच की बात करें तो उसमें रोहित शर्मा ने 44 गेंदों पर 64 रन की तूफानी पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने सात चौके और दो छक्के लगाए थे। रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत दी और आखिर में आकर दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन पारी खेली, यही कारण रहा कि भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 190 रनों का स्कोर बनाया, जिसे पार पाने में वेस्टइंडीज की टीम कभी भी मुकाबले में नजर नहीं आई। आज भी भारतीय फैंस कुछ इसी तरह के खेल टीम इंडिया से देखना चाहते होंगे, ताकि सीरीज में दो मैच जीतकर आगे बढ़ा जाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement