Saturday, June 29, 2024
Advertisement

IND vs WI: सिर्फ 102 रन बनाते ही इतिहास रच देंगे विराट, बनेंगे ऐसा करने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के दौरान विराट कोहली के पास एक नया कीर्तिमान बनाने का मौका है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 09, 2023 10:52 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद 27 जुलाई से दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के पास एक और नया कीर्तिमान बनाने का शानदार मौका है। विराट कोहली अपने एक नए रिकॉर्ड से सिर्फ 102 रन दूर है। 

क्या है वो रिकॉड 

विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज है। विराट कोहली को एक महान बल्लेबाज बनाने में उनके वनडे रिकॉर्ड का अहम योगदान है। विराट कोहली ने वनडे मैचों में कई कीर्तिमान बनाए हैं। वह इस वक्त दुनिया वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एक्टिव बल्लेबाज हैं। आपको बता दे कि विराट कोहली ने वनडे में 274 मैचों में 12898 रन बनाए हैं। अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज में विराट कोहली सिर्फ 102 रन बना लेते हैं तो वह इस फॉर्मेट में अपने 13000 रन पूरे कर लेंगे।

विराट कोहली ने इस सीरीज में ये कारनामा कर दिया तो वह वनडे मैचों में 13000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे। इससे पहले सिर्फ चार बल्लेबाज ही इस फॉर्मेट में ये कारनामा कर सके हैं। इस लिस्ट में सिर्फ एक भारतीय बल्लेबाज का नाम अब तक शामिल है। विराट ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय होंगे। वनडे में 13000 रन बनाना कोई आम बात नहीं है। सचिन तेंदुलकर, कुमार संगाकार, रिकी पोंटिंग और सनथ जयसूर्या ही सिर्फ वनडे में 13000 रन के आंकड़ें को पार कर सके हैं।

वेस्टइंडीज में काफी शानदार है विराट का रिकॉर्ड

विराट कोहली का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी शानदार रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 42 वनडे मैचों में 66.50 की शानदार औसत से 2261 रन बनाए हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने इस फॉर्मेट में 9 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। विराट का वेस्टइंडीज के खिलाफ सर्वाधिक स्कोर 157 नाबाद का है। ऐसे में उनके रिकॉर्ड को देखते हुए लग रहा है कि वह 102 रन बड़ी आसानी से लगा अपने 13000 रन पूरे कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement