Monday, July 01, 2024
Advertisement

IND vs WI : टीम इंडिया को मिलेगा नया ओपनर, इस खिलाड़ी को मौका संभव

IND vs WI : सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 68 रनों से अपने नाम किया था। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और 190 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2022 17:41 IST
Ishan Kishan and Ruturaj gaikwad- India TV Hindi
Image Source : PTI Ishan Kishan and Ruturaj gaikwad

Highlights

  • पहले मैच में रोहित शर्मा के साथ सूर्य कुमार यादव ने की थी ओपनिंग
  • सीरीज के दूसरे मैच में बदल सकती है भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनिंग जोड़ी
  • टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच जीतकर बना रखी है अच्छी बढ़त

IND vs WI : टीम इंडिया को लगातार नए कप्तान मिल रहे हैं और लगातार नए नए ओपनर भी मिल रहे हैं। अभी तक पक्के तौर पर कोई ये नहीं कह सकता कि टी20 विश्व कप  2022 में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पार्टनर कौन होगा। बता भी कैसे पाए, रोज रोज तो नया ओपनर हमें मिल जाता है। अभी भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मैच में रोहितश् शर्मा के साथ सूर्य कुमार यादव ओपनिंग के लिए मैदान में उतरे थे। लेकिन दूसरे मैच में भी वे ओपनिंग करेंगे, इसको लेकर पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। 

रोहित शर्मा ने खेली थी धुआंधार पारी 

सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 68 रनों से अपने नाम किया था। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और 190 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। ओपनिंग के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आए। मैच में एक तरफ से रोहित शर्मा आक्रामक रुख अपनाए हुए थे, लेकिन सूर्य कुमार यादव उस लय में नजर नहीं आ रहे थे, जैसे वे नंबर तीन या फिर चार पर आते हैं। रोहित शर्मा ने इस मैच में 44 गेंदों पर 64 रन बनाए, वहीं सूर्य कुमार यादव ने 16 गेंदों पर 24 रन बनाए। सूर्य कुमार यादव ने तीन चौके और एक छक्का लगाया। रोहित शर्मा और सूर्य कुमार यादव के बीच पहले विकेट के लिए 44 रनों की पार्टनरशिप हुई। लेकिन दूसरे मैच में शायद ही ओपनर की जिम्मेदारी निभाएं।

सूर्य कुमार यादव की जगह ईशान किशन को मिल सकता है मौका
अगर सूर्य कुमार यादव इस मैच में ओपनिंग नहीं करते हैं तो फिर एक बार फिर ईशान किशन को मौका मिल सकता है। वैसे भी रोहित और सूर्या दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, ऐसे में बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों को जो फायदा मिलता है, वो भारत को नहीं मिल पाया। वहीं ईशान किशन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, तो इससे टीम इंडिया को फायदा मिल सकता हैै। वैसे भी ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वन डे सीरीज में मौका नहीं मिल पाया था। अगर सूर्या ओपनिंग नहीं करते हैं तो वे टीम में रहेंगे या नहीं, इसका खुलासा तभी होगा, जब कप्तान रोहित शर्मा टॉस के लिए मैदान में आएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement