Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs WI : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की लग सकती है लॉटरी, शिखर धवन ने नहीं दिया मौका!

IND vs WI : टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की लग सकती है लॉटरी, शिखर धवन ने नहीं दिया मौका!

IND vs WI : टी20 सीरीज के लिए जिस टीम का चयन किया गया है, उसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन ही ओपनर हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 27, 2022 15:18 IST
ishan kishan rituraj gaikwad- India TV Hindi
Image Source : PTI ishan kishan rituraj gaikwad

Highlights

  • आज खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वन डे मैच
  • 29 जुलाई से शुरू होगी पांच टी20 मैचों की सीरीज
  • रोहित शर्मा और पूरी टीम इस वक्त वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है

IND vs WI : टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे का एक फेज खत्म होने का है। वन डे सीरीज का आज आखिरी मैच खेला जाएगा और इसके बाद टी20 सीरीज शुरू होगी। पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडइीज पहुंच चुकी है। पूर्व कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं। इस बीच खबर ये भी आ रही है कि केएल राहुल पूरी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं, यानी अब वे वेस्टइंडीज नहीं जाएंगे।

दोनों वन डे मैचों में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल ने की है ओपनिंग 

शिखर धवन की कप्तानी में अब तक दो वन डे मैच खेले जा चुके हैं, अब एक ही मैच बाकी है। इन दोनों मैचों में कप्तान शिखर धवन के साथ ओपनिंग के लिए शुभमन गिल को उतारा गया। उम्मीद है कि आज भी यही जोड़ी सलामी के लिए मैदान में उतरेगी। यानी दूसरे ऑप्शन यानी ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे, लेकिन जैसे ही वन डे के बाद टी20 सीरीज शुरू होगी, वैसे ही ईशान किशन की लॉटरी लग जाएगी, क्योंकि वहां पर रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए पहली च्वाइस वही हैं। वैसे तो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग केएल राहुल करते, लेकिन वे हैं ही नहीं। साथ ही दूसरा कोई ओपनर नहीं है। ऋषभ पंत को पिछले कुछ मैचों में ओपनिंग के लिए आजमाया गया, लेकिन माना जा रहा है कि वे इस सीरीज में ओपनिंग शायद न करें, ऐसे में ईशान किशन ही  ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं। 

केएल राहुल के सीरीज के बाहर होने से ईशान किशन को मौका संभव
टी20 सीरीज के लिए जिस टीम का चयन किया गया है, उसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन ही ओपनर हैं। वैसे काम चलाने के लिए तो किसी से भी ओपनिंग कराई जा सकती है, लेकिन अब विश्व कप करीब है और कोई भी नहीं चाहेगा कि इस वक्त बहुत ज्यादा प्रयोग किए जाएं। ऐसे में ईशान किशन को लगातार मौका दिया जा सकता है। रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद वे ही तीसरे ओपनर हैं। यानी जिस खिलाड़ी को शिखर धवन की कप्तानी में एक भी मैच खेलने के लिए न मिला हो, रोहित शर्मा के आते ही वो खिलाड़ी सभी मैच खेलते हुए दिख सकता है। लेकिन इससे पहले आज का मैच काफी अहम है, देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ आज किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरते हैं। 

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement