Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

IND vs WI : टीम इंडिया आज करेगी पाकिस्तान की बराबरी, जानिए कैसे

IND vs WI : भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 190 रन बना दिए थे। इसमें बड़ी भूमिका दिनेश कार्तिक की रही, जिन्होंने 19 गेंदों पर 41 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2022 12:24 IST
Rohit Sharma and Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma and Rishabh Pant

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मैच
  • टीम इंडिया सीरीज के पहले मैच को जीतकर बना चुकी है बढ़त
  • टीम इंडिया आज का मैच जीतकर सीरीज में आगे निकलने की करेगी कोशिश

IND vs WI : टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ आज फिर दूसरे टी20 मैच में उतरने जा रही है। भारत पहला मैच जीत चुका है और अब दूसरे मैच की बारी है। पांच मैचों की सीरीज में अगर आज भारतीय टीम जीतती है तो सीरीज पर कब्जा करना थोड़ा आसान हो जाएगा। इससे पहले वन डे सीरीज के सभी तीन मैच जीतकर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ कर दिया था। ऐसी ही कुछ मंशा टीम इंडिया की इस सीरीज में भी होगी। इस बीच टीम इंडिया आज अगर वेस्टइंडीज को हरा देती है तो एक मामले में पाकिस्तान की बराबरी कर लेगी। 

पहले मैच में रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक ने की थी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

टीम इंडिया ने टी20 सीरीज का पहला मैच 68 रनों के भारी अंतर से जीता था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 190 रन बना दिए थे। इसमें बड़ी भूमिका दिनेश कार्तिक की रही, जिन्होंने 19 गेंदों पर 41 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वहीं शुरुआत में कप्तान रोहित शर्मा ने भी 44 गेंदों पर 64 रन की धुआंधार पारी खेली। यही कारण रहा कि भारतीय टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया। लेकिन जब वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी तो पूरी टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर केवल 122 रन की बना सकी और 68 रनों से मैच हार गई। भारतीय टीम जीत के इस सिलसिले को जारी रखने की कोशिश करेगी। 

ऐसा है टीम इंडिया का वेस्टइंडीज के सामने रिकॉर्ड
इस बीच आज का मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया की नजर पाकिस्तान की भी एक मामले में बराबरी करने पर होगी। दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 21 टी20 मैच खेले गए हैं, इसमें से भारत ने 14 मैच जीते हैं और छह मैच वेस्टइंडीज ने अपने नाम किए हैं। एक मैच ऐसा भी रहा, जिसका परिणाम सामने नहीं आ सका। वहीं अगर पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 21 टी20 मैच खेले गए हैं, इसमें से पाकिस्तान ने 15 मैच अपने नाम किए हैं और तीन में उसे हार मिली है, तीन मैच का कोई नतीजा नहीं निकल सका। आंकड़ों से साफ है कि अगर भारतीय टीम आज वेस्टइंडीज को हरा देती है तो पाकिस्तान के बराबर 15 मैच वेस्टइंडीज से जीतने वाली टीम बन जाएगी। इतना ही नहंीं, भारतीय टीम के पास मौका होगा कि वो सीरीज का तीसरा मैच जीते और उसके बाद पाकिस्तान को पीछे भी छोड़ दे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement