Monday, July 01, 2024
Advertisement

IND vs WI : सूर्य कुमार यादव को खराब मत करो, पूर्व दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों मैचों में सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar yadav) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग की है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 02, 2022 12:28 IST
surya kumar yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI surya kumar yadav

Highlights

  • वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में सूर्य कुमार यादव ने की है ओपनिंग
  • दोनों मैचों में बड़ी पारी खेलने में अब तक नाकाम रहे सूर्य कुमार यादव
  • सूर्या से ओपनिंग कराने के फैसले से श्रीकांत भड़के, सुझाया ऑप्शन

IND vs WI Surya Kumar Yadav : टीम इंडिया इस वक्त प्रयोग के दौर से गुजर रही है। एशिया कप 2022 आने वाला है और अब टी20 विश्व कप 2022 भी करीब तीन ही महीने दूर है। इसके बाद भी अभी तक ये पक्का नहीं है कि कौन सा खिलाड़ी किस नंबर पर खेलेगा। टीम इंडिया में कप्तान तो बदल ही रहे हैं, ओपनर भी तय नहीं है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों मैचों में सूर्य कुमार यादव ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की है। सूर्य कुमार यादव को ओपन क्यों कराया जा रहा है, अभी तक साफ नहीं है। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिस श्रीकांत भड़क गए हैं। उन्होंने सूर्य कुमार यादव को लेकर बड़ा और अहम बयान दिया है। 

श्रीकांत बोले, सूर्य कुमार यादव नंबर चार के बेहतरीन बल्लेबाज 

भारत बनाम वेस्टइंडीज के लाइव मैचों का प्रसारण फैन कोड पर हो रहा है। फैन कोड से बात करते हुए क्रिस श्रीकांत ने कहा कि सूर्य कुमार यादव नंबर चार के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। उन्हें टी20 विश्व कप में नंबर चार पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। तो फिर उनसे आप इस सीरीज में ओपनिंग क्यों करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आप चाहें तो श्रेयस अय्यर को बाहर बिठाकर ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं और उनसे ओपन करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं ये कहने की कोशिश कर रहा हूं कि सूर्य कुमार यादव जैसे खिलाड़ी को खराब मत करो। श्रीकांत ने कहा कि मैं आपको बताता हूं कि क्या होगा। एक दो मैचों में जब सूर्य कुमार यादव से रन नहीं बनेंगे तो वे अपना आत्मविश्वास खो देंगे, ये आत्मविश्वास का ही खेल है। श्रीकांत ने ये भी कहा कि आज आपको ऋषभ पंत से ओपन कराना चाहिए था। आगर आप ऋषभ पंत से ओपन कराने की योजना बना रहे हैं तो उन्हें कम से कम पांच मैचों में ओपन कराईए। 

आज खेला जाएगा सीरीज का तीसरा मैच 
बता दें कि सीरीज के पहले मैच के बाद दूसरे मैच में भी सूर्य कुमार यादव बड़ी पारी नहीं खेल पाए। पहले मैच तो उन्होंने फिर भी 16 गेंद पर 24 रन की पारी खेली थी, लेकिन दूसरे मैच में वे छह गेंदों पर 11 रन ही बना पाए और आउट हो गए। वहीं दूसरे ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। दूसरे मैच में दोनों ओपनर फेल रहे, यही कारण रहा कि टीम इंडिया इस मैच में बड़ा स्कोर टांगने में नाकाम साबित हुई। हालांकि सीरीज अभी भी 1.1 की बराबरी पर है और तीन मैच और खेले जाने बाकी हैं। देखना होगा कि आज जब तीसरे मैच के लिए कप्तान रोहित शमा्र टॉस करने मैदान में उतरेंगे तो प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करेंगे या नहीं। साथ ही ये देखना भी दिलचस्प होगाा कि क्या आज भी सूर्य कुमार यादव ही ओपन करेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement