Monday, July 01, 2024
Advertisement

IND Vs WI : दूसरे मैच में टीम इंडिया की संभावित Playing XI

IND vs WI : सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2022 11:06 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज खेला जाएगा सीरीज का दूसरा मैच
  • टीम इंडिया सीरीज के पहले मैच को जीतकर बना चुकी है बढ़त
  • टीम इंडिया आज का मैच जीतकर सीरीज में आगे निकलने की करेगी कोशिश

IND Vs WI 2nd T20I  : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया जीतकर बढ़त बना चुकी है। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि आज का मैच जीतकर सीरीज में और मजबूत पकड़ बनाई जाए, वहीं वेस्टइंडीज की टीम आज का मैच जीतकर सीरीज बराबर करने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम भले पहला मैच आसानी से जीत चुकी हो, लेकिन आज उसकी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। 

टीम इंडिया ने पहला मैच 68 रन से जीता था 

सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 190 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। लेकिन इस स्कोर तक पहुंचने के लिए जिस खिलाड़ी का कोई योगदान नहीं था, वो हैं श्रेयस अय्यर। श्रेयस अय्यर केवल इसी सीरीज में नहीं, बल्कि इससे पहले खेली गई टी20 सीरीज में भी कुछ खास नहीं कर सके हैैं। ऐसे में दूसरे मैच में उनकी जगह को खतरा बनता हुआ नजर आ रहा है। पहले मैच में दीपक हुड्डा और संजू सैमसन को मौका नहीं दिया गया था, जबकि वे अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हो सकता है कि आज के मैच में एक खिलाड़ी को मौका दिया जाए। संभावना है कि दीपक हुड्डा नंबर तीन पर खेल सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने पहले मैच में चार गेंदों का सामना किया था, लेकिन वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। दिक्कत तलब बात ये भी है कि श्रेयस अय्यर आईपीएल 2022 के बाद से अब तक एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं खेल पाए हैं। 

कुलदीप यादव को अभी करना पड़ सकता है इंतजार 
इसके साथ ही अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो पहले मैच में कुलदीप यादव को भी मौका नहीं दिया गया था। बतौर स्पेशलिस्ट स्पिनर रवि बिश्नोई खेलते हुए नजर आए थे। इसमें रवि बिश्नोई ने दो विकेट भी लिए, वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी दो विकेट अपने नाम किए थे, ऐसे में इन दोनों को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाएगा, इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है। ऐसे में हो सकता है कि सीरीज के दूसरे मैच में भी कुलदीप यादव को दूसरे मैच में भी बाहर ही बैठना पड़े और अपनी बारी का इंतजार करना पड़े। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 
रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement