Friday, June 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए 2 खिलाड़ी करेंगे डेब्‍यू, अब मचेगा कोहराम!

IND vs WI : टीम इंंडिया जब 12 जुलाई को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में उतरेगी तो भारतीय टीम के दो प्‍लेयर्स को डेब्‍यू का मौका मिल सकता है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 11, 2023 12:13 IST
Ishan Kishan SuryaKumar Yadav Deepak Hooda- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ishan Kishan SuryaKumar Yadav Deepak Hooda

IND vs WI Playing XI : टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 12 जुलाई से पहले टेस्‍ट में उतरने वाली है। भारतीय टीम करीब एक महीने बाद मैदान में नजर आएगी। सीरीज के दौरान वैसे तो टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच होंगे, लेकिन इसका आगाज दो टेस्‍ट मैचों से होगा। टीम इंडिया एक बार फिर से रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मैदान में उतरेगी और इसकी तैयारी भी अब लगभग पूरी हो चुकी है। इस बीच मैच से पहले कप्‍तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सामने सबसे बड़ा सवाल यही होगा कि टीम की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो, यानी किस कॉबिनेशन के साथ मैदान में उतरा जाए। वैसे तो मैच से पहले जब टॉस होगा, तभी कप्‍तान रोहित शर्मा इसका ऐलान करेंगे, लेकिन अभी संभावना जताई जा रही है किकम से कम दो प्‍लेयर्स को सीरीज के पहले ही मैच में डेब्‍यू का मौका मिल सकता है। 

यशस्‍वी जायसवाल का टेस्‍ट डेब्‍यू करना लग रहा है पक्‍का 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्‍ट में यशस्‍वी जायसवाल का तो प्‍लेइंग इलेवन में खेलना करीब करीब तय है। माना जा रहा है कि यशस्‍वी जायसवाल कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। फिर सवाल उठेगा कि शुभमन गिल का क्‍या होगा। इसका जवाब है कि वे चेतेश्‍वर पुजारा की जगह लेंगे, यानी नंबर तीन पर खेलते हुए नजर आएंगे। यानी इससे ये भी करीब करीब साफ सा नजर आ रहा है कि रुतुराज गायकवाड को पहले मैच में तो कम से कम मौका नहीं मिलेगा। अगले मैच की बात बाद में की जाएगी। इस बीच अब सवाल ये है कि क्‍या पहले मैच में एक ही डेब्‍यू होगा, तो इसका जवाब है कि शायद नहीं। पहले मैच में जैसा कि हमने पहले ही बताया की दो डेब्‍यू हो सकते हैं। वे दूसरे खिलाड़ी इशान किशन को सकते हैं। 

इशान किशन को मिडल आर्डर में करना होगा विरोधी टीम पर हमला 
इशान किशन को इससे पहले जब भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज हुई थी, तब भी टीम में शामिल किया गया था, लेकिन एक भी मैच में उन्‍हें मौका नहीं मिला। इसके बाद विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनकी जगह प्‍लेइंग इलेवन में नहीं बनी और इसी का नतीजा है कि वे इतने लंबे समय से डेब्‍यू का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन केएस भरत को लगातार मौके मिले, लेकिन अपनी छाप उस तरह से नहीं छोड़ पाए, जिसकी उम्‍मीद की जा रही थी, ऐसे में अब हो सकता है कि भरत का पत्‍ता साफ हो जाए टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन से। 

रिषभ पंत की जगह को भरने की हो रही है कोशिश 
दरअसल वैसे तो टीम इंडिया के लिए खेलने से सबसे बड़े खिलाड़ी टेस्‍ट में रिषभ पंत ही हैं, लेकिन उनके घायल होने से भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ी हुई है। लोअर मिडल आर्डर में एक ऐसे बल्‍लेबाज की जरूरत है जो विरोधी टीम पर हमला बोल सके, लेकिन केएस भरत अब भी तक ये करने में नाकामयाब साबित हुए हैं, ऐसे में इशान किशन को ये जिम्‍मेदारी दी जा सकती है, देखना होगा कि अगर उन्‍हें मौका मिलता है तो क्‍या वे अपनी करामात दिखा पाते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement