Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: थर्ड अंपायर से हुई बड़ी भूल, नॉट आउट के बजाय दिया आउट; जयसूर्या का रिएक्शन वायरल

IND vs SL: थर्ड अंपायर से हुई बड़ी भूल, नॉट आउट के बजाय दिया आउट; जयसूर्या का रिएक्शन वायरल

कोलंबो में तीसरे वनडे में मेजबान श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 249 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत की ओर से डेब्यूटेंट रियान पराग ने 3 विकेट अपने नाम किए। श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस और अविष्का फर्नांडो ने शानदार अर्धशतक जड़े।

Written By: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: August 07, 2024 18:37 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : PTI भारत बनाम श्रीलंका

IND vs SL, 3rd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 3 मैचों की वनडे सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 248 रनों का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका के लिए अविष्का फर्नांडो ने 96 रन और कुसल मेंडिस ने 59 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से डेब्यूटेंट रियान पराग ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। अंतिम ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने विकेट निकालने की भरपूर कोशिश की लेकिन मेजबान टीम को ऑलआउट करने में नाकाम रहे। इस दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसने सभी को हैरान कर दिया। 

दरअसल, श्रीलंका की पारी के 49वें ओवर में कुलदीप यादव अपना 10वां ओवर फेंकने आए। इस ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप ने कुसल मेंडिस को पवेलियन का रास्ता दिखाया और फिर ओवर की आखिरी गेंद पर महीश तीक्षणा को चकमा दे दिया। कुलदीप की आखिरी गेंद चौथे स्‍टंप पर बैक ऑफ गुड लेंथ रही जिसे आगे निकलकर मारने की कोशिश में तीक्षणा गुगली पढ़ नहीं पाए और मिस कर गए। इस बीच पंत ने गेंद पकड़कर स्‍टंप्‍स पर मारी लेकिन तब तक बल्लेबाज का बल्ला क्रीज में आ चुका था। इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने अपील की जिसके बाद फील्ड अंपायर नतीजे के लिए थर्ड अंपायर के पास चले गए। रीप्ले में साफ नजर आया कि पंत के स्टंप बिखेरने से पहले ही तीक्षणा ने वापस अपना बल्‍ला क्रीज के अंदर रख दिया। ऐसे में थर्ड अंपायर को नॉट आउट का फैसला देना था लेकिन गलती से आउट का बटन दबा दिया। स्टेडियम में मौजूद बिग स्क्रीन पर जैसे ही नॉट आउट तीक्षणा को आउट दिया गया तो हर कोई हैरान रह गया। यहां तक कि श्रीलंका के कोच सनथ जयसूर्या भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए और अपना सिर पकड़ लिए। हालांकि थर्ड अंपायर को जल्दी ही अपनी भूल का अहसास हुआ और तुंरत ही तीक्षणा को नॉट आउट करार दिया। 

श्रीलंका की पहली पारी की बात करें तो मेजबान टीम को सलामी जोड़ी अविष्का फर्नांडो और पथुम निसंका ने शानदार आगाज दिया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी हुई। पहला विकेट निसंका के रुप मे ंगिरा जो अक्षर पटेल का शिकार बने। इसके बाद कुसल मेंडिस ने अविष्का का पूरा साथ दिया और स्कोर को 179 रन तक ले गए। दूसरा विकेट गिरने के बाद श्रीलंका का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ाया लेकिन मेंडिस के अर्धशतक से टीम 248 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। भारत की ओर से रियान पराग सबसे ज्यादा 3 विकेट निकालने में कामयाब रहे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement