Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL: जल्द हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की वापसी संभव

IND vs SL: जल्द हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों की वापसी संभव

IND vs SL: भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के बीच टी20 मैचों की सीरीज इस महीने के आखिरी में है, वहीं वनडे सीरीज का आगाज अगले महीने होगा। इसके लिए भारतीय क्रिके टीम का ऐलान किया जाना है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 15, 2024 12:11 IST
hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY जल्द हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान

India vs SriLanks Series: टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा अब खत्म हो गया है। भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए लगातार 4 मैच जीते और सीरीज भी अपने नाम कर ली। इस सीरीज के लिए जो नए खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए थे, उन्होंने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और लग रहा है कि वे आगे भी टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच भारतीय टीम की अगली सीरीज की तैयारी अब होने जा रही है। भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज इस महीने के आखिर में होगी, इसके लिए टीम का ऐलान किया जाना है, माना जा रहा है कि इसी सप्ताह टीम घोषित कर दी जाएगी। 

श्रीलंका दौरे पर खेली जाएगी टी20 और वनडे सीरीज 

भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली है। इसमें पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों का आयोजन किया जाएगा, इसके बाद तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को होगा। वहीं वनडे सीरीज का आगाज दो अगस्त से होगा। सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है, जो जल्द होने की संभावना है। इस बीच रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने तो टी20 इंटरनेशनल से रिटायरमेंट ले लिया है, ऐसे में उनके नाम पर तो विचार नहीं किया जाएगा। जिम्बाब्वे दौरे पर तीन सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए थे। उसमें शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड और यशस्वी जायसवाल थे। श्रीलंंका सीरीज में भी ये खिलाड़ी टीम में रहेंगे, लेकिन चारों एक साथ प्लेइंग इलेवन में खेल पाएंगे, इसको लेकर जरूर शक है। 

हार्दिक पांड्या की हो सकती है बतौर कप्तान वापसी 

शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे सीरीज में कप्तानी की थी, लेकिन अगर हार्दिक पांड्या वापसी के लिए तैयार हैं तो फिर वही टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह, ऋषभ पंत, मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों की भी वापसी हो सकती है। हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि अगर इन खिलाड़ियों की वापसी होती है तो फिर वो कौन से खिलाड़ी होंगे, जिन्हें बाहर बैठना पड़ सकता है। अभी तक के हिसाब से देखा जाए तो अगर इन सभी को मौका मिलता है तो फिर रियान पराग, खलील अहमद, आवेश खान जैसे खिलाड़ी बाहर हो सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी इस पूरे मामले को लेकर क्या फैसला करती है, ये देखना दिलचस्प होगा। 

इसी सप्ताह टीम के ऐलान की संभावना 

बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी के लिए भी श्रीलंका सीरीज के लिए टीम का चुनना आसान नहीं होगा। क्योंकि विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी अगर खेलना चाहेंगे तो वे टीम में वापस आ ही जाएंगे। वहीं जिम्बाब्वे सीरीज में जिन नए खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, उन्हें एक ही सीरीज और अच्छा खेल दिखाने के बाद भी बाहर करना भी आसान काम नहीं होगा। माना जा रहा है कि इसी सप्ताह किसी भी दिन सेलेक्टर्स एक मीटिंग कर नई सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर देंगे। इस वक्त खिलाड़ी और भारतीय टीम के फैंस इसको लेकर इंतजार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें 

ऑस्ट्रेलिया ने T20 और ODI सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, इन बड़े प्लेयर्स को कर दिया गया ड्रॉप

भारत ने 4-1 से जीती टी20 सीरीज, अल्काराज ने जीता विबंलडन 2024 का खिताब; खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement