Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL : रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी, कौन होगा टीम से बाहर!

IND vs SL : रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी, कौन होगा टीम से बाहर!

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कुछ ​बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली और रिषभ पंत जैसे नाम शामिल हैं। वहीं पिछली सीरीज में आराम कर रहे कुछ खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 22, 2022 21:54 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Jasprit Bumrah

IND vs SL 1st T20i Match Update : भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 24 फरवरी को लखनऊ में खेला जाएगा। इसके लिए टीम इंडिया लखनऊ पहुंच चुकी है और श्रीलंकाई टीम भी आ गई है। इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कुछ ​बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, जिसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली और रिषभ पंत जैसे नाम शामिल हैं। वहीं पिछली सीरीज में आराम कर रहे कुछ खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं, इसमें जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे नाम शामिल हैं। जसप्रीत बुमराह को तो आराम दिया गया था, लेकिन रविंद्र जडेजा के साथ इंजरी की समस्या थी, इसलिए वे सीरीज में नहीं थे, लेकिन अब इन दोनों की वापसी हो गई है। ऐसे में अब बड़ा सवाल ये है कि फिर टीम इंडिया में किसकी जगह जाएगी।

रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरेगी टीम इंडिया

टी20 सीरीज के लिए जो टीम इंडिया चुनी गई है, उसके कप्तान रोहित शर्मा हैं, वहीं रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के रूप में दो और सलामी बल्लेबाज हैं। सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर के रूप में दो मिडल आर्डर बेट्समैन हैं, वहीं वेंकटेश अय्यर और दीपक हुड्डा को भी टीम में शामिल किया गया है। संजू सैमसन और रविंद्र जडेजा भी टीम में हैं। यानी इस सीरीज के पहले मैच में कम से एक खिलाड़ी की जगह जाएगी और उसकी जगह रविंद्र जडेजा खेलेंगे, ये खिलाड़ी कौन होगा, ये अभी कह पाना मुश्किल है। 

जसप्रीत बुमराह की हो रही है वापसी
गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह की आराम के बाद वापसी हो रही है। उनके साथ भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाज हैं। जसप्रीत बुमराह तो खेलेंगे ही खेलेंगे, वहीं दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार का होना पक्का है। दीपक चाहर की मांसपेशिया में खिंचाव है, इसलिए वे शायद ही खेल पाएं। अबत तीसरे गेंदबाज के लिए हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और आवेश खान में से कोई एक ही खेल पाएगा। वहीं चुंकि रविंद्र जडेजा स्पिन गेंदबाजी भी करेंगे, इसलिए युजवेंद्र चह, रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव में से प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलेगी, ये देखना भी दिलचस्प होगा। 

टी20 सीरीज के लिए ये है टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्य कुमार, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान।

टी20 मैचों की सीरीज का शेड्यूल 
पहला टी20 मैच : 24 फरवरी : लखनऊ
दूसरा टी20 मैच : 26 फरवरी : धर्मशाला
तीसरा टी20 मैच : 27 फरवरी : धर्मशाला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement