Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. खेल
  3. क्रिकेट
  4. IND vs SL : रोहित शर्मा के निशाने पर ये बड़े रिकॉर्ड, पाकिस्तानी खिलाड़ी की बराबरी करेंगे

IND vs SL : रोहित शर्मा के निशाने पर ये बड़े रिकॉर्ड, पाकिस्तानी खिलाड़ी की बराबरी करेंगे

 इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से भी टी20 सीरीज जीती है। आज का मैच श्रीलंका के लिए खास होगा।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 26, 2022 15:37 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma

भारत और श्रीलंका के बीच आज टी20 सीरीज का दूसरा मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। टीम इंडिया लगातार विजयी रथ पर सवार है और उसकी कोशिश होगी कि इसे आगे भी जारी रखा जाए। आज का मैच जीतते ही टीम इंडिया सीरीज भी अपने नाम कर लेगी। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड से भी टी20 सीरीज जीती है। आज का मैच श्रीलंका के लिए खास होगा, क्योंकि अगर आज श्रीलंका की हार हुई तो सीरीज में वापसी के रास्ते बंद हो जाएंगे। इस बीच आज के मैच में कप्तान रोहित शर्मा के निशाने पर कई सारे कीर्तिमान होंगे। एक रिकार्ड की बराबरी तो वे मैच के लिए जैसे ही टॉस के लिए मैदान पर उतरेंगे, उसी के साथ कर लेंगे। 

सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले खिलाड़ी बनेंगे रोहित शर्मा

अगर टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो अभी तक सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पाकिस्तान के शोएब मलिक ने खेले हैं, उनके नाम 124 टी20 मैच हैं, इस मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं, उनके नाम 123 मैच दर्ज हैं। यानी आज के मैच में जैसे ही टॉस होगा, कप्तान रोहित शर्मा शोएब मलिक के बराबर पहुंच जाएंगे। इसके बाद सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच में वे शोएब मलिक से आगे​ निकल जाएंगे। इस मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज हैं, जिन्होंने 119 मैच खेले हैं, हालांकि वे काफी पीछे हैं, इसलिए रोहित शर्मा कोई खतरा भी नहीं है। 

रोहित शर्मा के निशाने पर ये बड़े कीर्तिमान 
इतना ही नहीं आज के मैच में रोहित शर्मा कुछ और कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। रोहित शर्मा के नाम अभी तक टी20 इंटरनेशनल मैचों में 292 चौके हैं, अगर आज के मैच में वे आठ चौके और मार देते हैं तो वे 300 चौके पूरे कर लेंगे। हालांकि सबसे ज्यादा चौके लगाने का कीर्तिमान पॉल स्टार्लिंग के नाम है, जो अब तक 319 चौके लगा चुके हैं, इसके बाद दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिनके नाम 298 चौके दर्ज हैं। रोहित शर्मा अगर आज सात ही चौके लगा पाते हैं तो भी वे विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे। लेकिन इसके लिए रोहित शर्मा को एक बार फिर ​बड़ी पारी खेलनी होगी। रोहित शर्मा अभी तक 49 कैच टी20 इंटरनेशनल में ले चुके हैं। अगर वे एक और कैच पकड़ लेते हैं तो उनके कैचों का अर्धशतक पूरा हो जाएगा। देखना होगा कि रोहित आज कैसा प्रदर्शन करते हैं और कौन सा नया कीर्तिमान रचते हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement